IPL-9: हैदराबाद की गुजरात पर बड़ी जीत, 10 विकेट से रौंदा

नई दिल्ली(22 अप्रैल): भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई में कसी हुई गेंदबाजी और कप्तान डेविड वॉर्नर के एक और शानदार अर्धशतक की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात लॉयन्स को आईपीएल-9 के मैच में 31 गेंद शेष रहते हुए 10 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की। वॉर्नर ने 48 गेंदों पर नाबाद 74 रन बनाए, जिसमें नौ चौके शामिल हैं।

फॉर्म में लौटे शिखर धवन पहले तीन मैचों में रन बनाने के लिए जूझने वाले शिखर धवन ने भी फॉर्म में वापसी करके 41 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से नाबाद 53 रन की पारी खेली। लॉयन्स के बल्लेबाज जहां रन बनाने के लिए जूझ रहे थे, वहीं इन दोनों ने आसानी से रन बटोरे और सनराइजर्स को 14.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 137 रन तक पहुंचाकर लगातार दूसरी जीत दिलाई।

हैदराबाद की लगातार दूसरी जीत सनराइजर्स की यह लगातार दूसरी जीत है और उसके अब चार मैचों में चार अंक हो गए हैं। नई फ्रेंचाइजी गुजरात लॉयन्स को चौथे मैच में पहली हार का सामना करना पड़ा और उसके अब भी छह अंक हैं।

वॉर्नर ने खेली धुआंधार पारी वॉर्नर ने जिस तरह से शुरुआत की उससे लग रहा था कि वह पिछले मैच में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ नाबाद 90 रन की अपनी पारी को ही आगे बढ़ाने के लिए क्रीज पर उतरे हैं। उन्होंने आईपीएल-9 में पहली बार खेल रहे डेल स्टेन के पहले ओवर में दो चौकों से शुरुआत की और प्रवीण कुमार पर तीन चौके जड़कर उन्हें गेंदबाजी से हटवा दिया। प्रवीण ने अपने दो ओवरों में 31 रन दिए। आलम यह था कि कप्तान रैना को पावरप्ले के आखिरी ओवर में स्वयं गेंद थामनी पड़ी, लेकिन इससे वॉर्नर पर कोई असर नहीं पड़ा। उन्होंने लॉयन्स के कप्तान पर दो चौके लगाकर पहले छह ओवरों में स्कोर बिना किसी नुकसान के 63 रन पहुंचा दिया। इसमें शिखर धवन का योगदान 11 रन था, जिन्होंने इस बीच अपना अधिकतर ध्यान विकेट बचाए रखने और वॉर्नर को स्ट्राइक देने पर केंद्रित किया।

गुजरात की पारी कप्तान सुरेश रैना की 75 रन की पारी के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद ने कसी हुई गेंदबाजी करके गुजरात लायंस को आईपीएल मैच में आठ विकेट पर 135 रन ही बनाने दिए। रैना ने पहले ओवर में क्रीज पर कदम रखा और आखिरी ओवर में आउट होने से पहले तक एक छोर संभाले रखा। उन्होंने 51 गेंदें खेली तथा नौ चौके लगाए।