#KKRvMI : मुंबई इंडियन्स ने कोलकाता को 6 विकेट से हराया

नई दिल्ली (13 अप्रैल): आईपीएल-9 का पांचवां मैच कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में मुंबई इंडियन्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। जिसमें मुंबई इंडियन्स ने कोलकाता को 6 विकेट से हरा दिया। कोलकाता की तरफ से मिले 188 रन के लक्ष्य को 9.80 के रन रेट के साथ 19.1 ओवर में पूरा कर मुंबई इंडियन्स ने यह जीत हासिल की।

मुंबई इंडियन्स की तरफ से रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 84 रन बनाए और नाबाद रहे। पार्थिव पटेल 23 रन बनाकर ब्रैड हॉग के शिकार हुए। वहीं हार्दिक पांड्या 9 रन बनाकर मनीष पांडेय के हाथों पीयूष चावला की बॉल पर कैचआउट हुए। 

टीम का तीसरा विकेट मैकक्लैंगन का गिरा। वह 20 रन बनाकर कोलिन मुनरो को हाथों कैचआउट होकर पवेलियन लौटे। चौथा विकेट जोस बटलर का गिरा। बटलर 41 रन बनाकर सूर्यकुमार यादव के हाथों एंड्रे रसेल की बॉल पर कैचआउट हो गए। इसके अलावा कीरन पोलार्ड ने 1 रन बनाया।

जीत के लिए रोहित शर्मा ने 10 चौके और 2 छक्के लगाकर अहम रोल निभाया।

पहली पारी में बैटिंग करने उतरी कोलकाता की टीम ने मुंबई के सामने 188 रन का लक्ष्य रखा। कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में 9.35 के रन रेट के साथ 187 रन बनाए। 

पहली पारी

पहली पारी में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से 4 चौके और 1 छक्के जड़ते हुए सर्वाधिक 64 रन गौतम गंभीर ने बनाए। इसके अलावा दूसरा बेस्ट स्कोर मनीष पांडेय का रहा। उन्होंने 3 चौके और 3 छक्कों के साथ कुल 52 रन बनाए। टीम को पहला झटका लगा रॉबिन उत्थप्पा के आउट होने के साथ। वह 8 रन पर कीरन पोलार्ड के हाथों कैचआउट हुए। 

टीम का दूसरा विकेट मनीष पांडेय का गिरा। मनीष को हरभजन सिंह ने अपनी ही गेंद पर कैचआउट किया। एंड्रे रसेल 36 रन बनाकर मिशेल मैक्क्लेगन की बॉल पर आउट हुए। इसके बाद गंभीर को हार्दिक पांड्या की गेंद पर पार्थिव पटेल ने कैचआउट किया। कोलिन मुनरो को पार्थिव पटेल ने 4 रन पर रनआउट कर पवेलियन लौटाया। इसके अलावा युसुफ पठान ने 9 और सूर्यकुमार यादव ने 4 रन बनाए। 

टॉस जीतकर मुंबई इंडियन्स ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।