IPL-9 में एक नहीं बल्कि दो क्रिस गेल खेलेंगे

नई दिल्ली( 11 अप्रैल): आईपीएल में युवा खिलाड़ियों को अच्छा प्लेटफॉर्म मिलता है। टीम इंडिया में मौजूद कुछ खिलाड़ी इसका सबूत भी है। हर बार की तरह इस बार भी कई युवा खिलाड़ियों पर सबकी नजर होगी। इनमे से एक अंडर-19 टीम के स्टार क्रिकेटर महिपाल लोमरर। राजस्थान के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले महिपाल को जूनियर क्रिस गेल भी कहा जाता है। 

16 साल के महिपाल राहुल द्रविड़ के चहेते खिलाड़ियों में से एक हैं।  अंडर-19 विश्व कप में राहुल द्रविड़ ही कोच थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 विकेट और 48 रन की पारी खेलने के बाद तो वे राहुल की नजरों में चढ़ गए। यही कारण है कि महिपाल आज उसी दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के साथ हैं जिसके मेंटर राहुल द्रविड़ हैं। एक बार महिपाल ने मुंबई में अंडर-14 मैच में 250 रन बनाए थे तो उस समय चंद्रकांत पंडित ने उन्हें जूनियर क्रिस गेल बताया था। तभी से साथी खिलाड़ी महिपाल को इसी नाम से पुकारने लगे थे। 

लोमरर ने बताया कि 2011 में हम मुंबई में खेलने गए थे। अंडर-14 उस टूर्नामेंट में मैंने राजस्थान के लिए फाइनल में 250 रन बनाए थे। तब कोच चंद्रकात पंडित ने मेरी बैटिंग देखने के बाद मुझे जूनियर क्रिस गेल कहा था। इसके बाद से सभी लोग मुझे इसी नाम से बुलाने लगे।

बता दें कि महिपाल एक ऑलराउंडर हैं। बैटिंग में वे बढिय़ा फिनिशर का रोल अदा करते हैं। साथ ही स्पिन बॉलिंग करते हैं। अंडर-19 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें मैच विनिंग इनिंग के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला था।

महिपाल ने बताया कि जब मैं अपने गांव जाता हूं तो लोग पूछते हैं आईपीएल कब खेलोगे। टीवी पर कब आओगे। लेकिन इस बार उनके गांवोवालों का सपना पूरा हो गया और आईपीएल-9 में महिपाल को दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने 10 लाख रुपए में खरीद लिया।