आईपीएल में कोहली ने वो किया जो बड़े-बड़े दिग्गज नहीं कर सके

नई दिल्ली(15 मई): आईपीएल9 में शनिवार को हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात लायंस के बीच हुए मुकाबले में बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलयर्स के बीच दूसरे विकेट के लिए रिकॉर्डतोड 229 रन की साझेदारी हुई।

डिविलयर्स का तीसरा शतक 

विराट कोहली और एबी डिविलयर्स ने अपना शतक पूरा किया। डिविलयर्स का यह आईपीएल के इतिहास में तीसरा शतक था। इससे पहले 2009 और 2015 में डिविलयर्स शतक मार चुके हैं।  

किसी भी विकेट के लिए सबसे ज्यादा साझेदारी

एबी  डिविलयर्स और विराट कोहली के बीच हुई 229 रन की साझेदारी आईपीएल में किसी भी विकेट के लिए सबसे ज्यादा साझेदारी है। इससे पहले यह रिकॉर्ड क्रिस गेल और दिलशान के नाम था। 2013 के आईपीएल संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेल रहे गेल और दिलशान के बीच पहले 167 रन की साझेदारी हुई थी। यह मैच पुणे वारियर्स के खिलाफ था।

कोहली ने जड़ा तीसरा शतक

आईपीएल के एक संस्करण में सबसे ज्यादा शतक मारने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम कायम हो गया है। 2016 के संस्करण में विराट कोहली तीन शतक ठोक चुके हैं। एक संस्करण में इतने शतक कोई नहीं मार पाया है। इससे पहले विराट कोहली ने 24 अप्रैल को गुजरात लायंस के खिलाफ 100 की पारी खेली थी और 7 मई को पुणे सुपर जाइंट्स के खिलाफ 108 बनाए थे। सिर्फ इतना नहीं डिविलयर्स और विराट कोहली ने शतक बनाए। आज तक आईपीएल के इतिहास में कभी ऐसा नहीं हुआ कि एक मैच में दो शतक बने हों।

सबसे ज्यादा अंतर से जीतने का रिकॉर्ड

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 144 रन से जीता जो आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़ी जीत है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 248 रन के खिलाफ गुजरात लायंस सिर्फ 104 रन बना पाया। इससे पहले सबसे ज्यादा अंतर से जीतने का रिकॉर्ड कोलकाता नाइट राइडर्स के नाम था। 2008 के संस्करण में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ सबसे ज्यादा अंतर 140 रन से जीता था।