IPL-9: हैदराबाद ने गुजरात को पांच विकेट से हराया

नई दिल्ली(7 मई): फॉर्म में चल रहे शिखर धवन (नाबाद 47 रन) की दमदार पारी तथा गेंदबाजों के प्रभावी प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार को आईपीएल-9 में गुजरात लायंस को 5 विकेट से हरा दिया। सनराइजर्स हैदराबाद की यह आठ मैचों में पांचवी जीत रही जबकि गुजरात की 10 मैचों में चौथी हार।

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर गुजरात को बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया। गुजरात लायंस की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 126 रन बनाए। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने 6 गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। धवन ने विजयी चौका जमाया।

हैदराबाद की पारी

सनराइजर्स हैदराबाद की जीत में शिखर धवन चमके। उन्‍होंने 40 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 47 रन बनाए। धवन के साथ नमन ओझा 9 रन बनाकर नाबाद रहे। आसान लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी सनराजइर्स हैदराबाद को कप्‍तान डेविड वॉर्नर (24) ने तूफानी शुरुआत दिलाई। कुलकर्णी ने प्रवीण के हाथों कैच कराकर एसआरएच को तगड़ा झटका दिया। केन विलियम्‍सन (6) को प्रवीण कुमार ने शॉर्ट कवर्स में स्मिथ के हाथों कैच करा दिया। मोइजेस हैनरिक्‍स (14), युवराज सिंह (5) और दीपक हूडा (18) भी जल्‍दी आउट हुए। मगर धवन ने एक छोर संभाले रखा और टीम को एक ओवर शेष रहते जीत दिला दी।

गुजरात की पारी

इससे पहले एरोन फिंच (नाबाद 51 रन) की दमदार पारी की बदौलत गुजरात लायंस ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 126 रन बनाए। फिंच ने 42 गेंदों में तीन चौके व एक छक्‍के की मदद से नाबाद 51 रन बनाए।

भुवनेश्‍वर कुमार और आशीष नेहरा ने पहले दो ओवर मेडन डालकर गुजरात पर दबाव बना दिया। तीसरे ओवर में भुवनेश्‍वर ने ड्वेन स्मिथ (1) को बैकवर्ड पाइंट पर मुस्‍ताफिजुर रहमान के हाथों कैच करा दिया। इसके बाद उन्‍होंने तेजी से खेल रहे कप्‍तान सुरेश रैना (20) को भी चलता किया। मुस्‍ताफिजुर रहमान ने दिनेश कार्तिक को खाता भी नहीं खोलने दिया और गली में विलियम्‍सन के हाथों कैच कराया। विलियम्‍सन ने कार्तिक का दर्शनीय कैच लपका।

सके बाद ब्रेंडन मॅक्‍कुलम (7) भी मोइजेस हैनरिक्‍स की गेंद पर लांग ऑफ पर डैविड वॉर्नर को कैच थमाकर पैवेलियन लौट गए। यहां से फिंच ने ड्वेन ब्रावो (18) के साथ 45 रन जोड़कर गुजरात को संभाला। मगर सरन ने ब्रावो को डीप मिडविकेट पर स्‍थानापन्‍न खिलाड़ी शंकर के हाथों कैच करा दिया। रवींद्र जडेजा (18) को मुस्‍ताफिजुर ने अपना दूसरा शिकार बनाया। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से भुवनेश्‍वर कुमार और मुस्‍ताफिजुर रहमान ने दो-दो विकेट लिए। बरिंदर सरन और मोइजेस हैनरिक्‍स के हाथ एक-एक सफलता लगी।