IPL-9: बैंगलोर और हैदराबाद के बीच खिताबी मुकाबला आज, मिलेगा नया चैम्पियन

नई दिल्ली(29 मई): आईपीएल-9 के फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रविवार को होने वाली भिड़ंत से एक नया चैम्पियन मिलेगा। ये मुकाबला अगर दोनों टीमों के कप्तान का कहें तो गलत नहीं होगा। क्योंकि कोहली और वॉर्नर जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं और टीम को इस मुकाम तक पहुंचाए हैं। 

बैंगलोर का सफर

ग्रुप स्तर पर बैंगलोर की टीम का सफर उतार-चढ़ाव भरा भले ही रहा हो, लेकिन अहम मौकों पर इस टीम ने अपना जोरदार दम दिखाया। प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए इस टीम को अपने आखिरी चारों मैच हर हाल में जीतने थे और इस टीम ने ऐसा करते हुए तीसरी बार फाइनल में पहुंचकर अपना लोहा मनवा दिया।+

हैदराबाद का सफर

हैदराबाद ने भी फाइनल में अपनी जगह दो शानदार जीत के बाद पक्की की। इस टीम ने पहले दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स को शिकस्त दी तो टूर्नामेंट के एलिमिनेटर में गुजरात लायन्स को 4 विकेट से परास्त कर दिया। कप्तान के अलावा शिखर धवन (16 मैच 473 रन , 4 अर्द्धशतक), युवराज सिंह (9 मैच में 198 रन) और मोजेज़ हेनरिकेज़ (16 मैच 178 रन) ने कई मैचों में अपनी छाप छोड़ी।

बल्लेबाजों के अलावा हैदराबाद के लिए सबसे खास रहा उनके गेंदबाजों का पैनापन। मैच दर मैच इन गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया। भुवनेश्वर कुमार 16 मैचों में 23 विकेट लेकर सबसे आगे हैं। वे गेंदबाज़ों की लिस्ट में सबसे ऊपर हैं। बरिंदर सरां ने 13 मैचों में 13 विकेट लिए तो हेनरिकेज़ ने 16 मैचों में 12 विकेट झटके।