IPL-9: DD ने दर्ज की पहली जीत, किंग्स इलेवन पंजाब को 8 विकेट से दी मात

नई दिल्ली(16 अप्रैल): आईपीएल-9 में शुक्रवार को दिल्ली डेयरडेविल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 8 विकेट से हराते हुए टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। पंजाब द्वारा दिए गए 112 रनों के लक्ष्य को दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 13.3 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

डेयरडेविल्स की जीत के हीरो ओपनर क्विंटन डिकॉक रहे जिन्होंने 42 गेंदों पर 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 59 रनों की शानदार पारी खेली। उनके अलावा संजू सैमसन ने 33 रनो का अच्छा योगदान दिया।

दिल्ली डेयरडेविल्स की पारी 

112 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। संदीप शर्मा ने पारी के तीसरे ओवर में श्रेयस अय्यर को विकेट लेकर पंजाब को पहली सफलता दिलाई। लेकिन इसके बाद क्रीज पर संजू सैमसन और डिकॉक ने पंजाब के गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया। दोनों दूसरे विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित की। अक्षर पटेल ने सैमसन का विकेट लेते हुए इस साझेदारी को तोड़ा। सैमसन 33 रन बनाकर आउट हुए। अंत में पवन नेगी में दो बॉल पर दो चौके जड़कर मैच खत्म कर दिया।

अमित मिश्रा की शानदार गेंदबाजी

इससे पहले अमित मिश्रा की बेहतरीन गेंदबाजी (11 रन पर चार विकेट) बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 20 ओवर 9 विकेट के नुकसान पर 111 रन ही बना पाई। पंजाब की ओर से मनन वोहरा (32) के अलावा कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। वोहरा के अलावा प्रदीप साहू ने 18 और मोहित शर्मा ने 15 रनों का योगदान दिया। दिल्ली की ओर से मिश्रा के अलावा जहीर खान, क्रिस मोरिस और यादव ने एक-एक सफलता हासिल की।

किंग्स इलेवन पंजाब की खराब शुरुआत

पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनिंग करने आए मुरली विजय दूसरे ही ओवर में 1 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। शॉन मार्श (13) के रूप में टीम को दूसरा झटका लगा, उन्हें अमित मिश्रा ने अपने पहले ओवर की पहली ही बॉल पर स्टंप करा दिया। मिश्रा ने ही पंजाब को तीसरा झटका भी दिया। उन्होंने अपने दूसरे ओवर की पहली बॉल पर डेविड मिलर (9) को पगबाधा आउट कर पवेलियन भेज दिया। मिलर के आउट होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल (0) खेलने आए, लेकिन आते ही वे अमित मिश्रा की बॉल पर ब्रैथवेट को कैच दे बैठे।

अमित मिश्रा ने ही टिककर खेल रहे मनन वोहरा (32) को बोल्ड करते हुए पंजाब की टीम को पांचवां झटका दिया। मनन वोहरा ने 24 बॉल की अपनी इनिंग में 7 चौके भी लगाए। इसके बाद छठा विकेट रिद्धिमान साहा (3) का गिरा, वे रन आउट हो गए।