Blog single photo

IPL 2019: पहले दो सप्ताह का शेड्यूल हुआ जारी, पहले मैच में आमने-सामने होंगे धोनी और कोहली

इंडियन प्रीमियर लीग का पहले दो हफ्तों का शेड्यूल जारी कर दिया गयाा है। लोकसभा चुनाव के चलते फिलहाल दो सप्ताह के ही शेड्यूल जारी किया गया है। आईपीएल के पहले मैच में 23 मार्च को धोनी और कोहली की टीम आमने-सामने होंगी।

                                                                     Photo:Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 फरवरी): इंडियन प्रीमियर लीग का पहले दो हफ्तों का शेड्यूल जारी कर दिया गयाा है। लोकसभा चुनाव के चलते फिलहाल दो सप्ताह के ही शेड्यूल जारी किया गया है। आईपीएल के पहले मैच में 23 मार्च को धोनी और कोहली की टीमें आमने-सामने होंगी। पूर्व चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स  का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। बता दें कि आम चुनावों को देखते हुए यह कयास लगाया जा रहा था कि आइपीएल सीजन 12 देश से बाहर खेला जाएगा, लेकिन बीसीसीआइ ने आयोजन 23 मार्च से शुरू करने का फैसला कर इसपर विराम लगा दिया था। आमतौर पर आइपीएल का आयोजन अप्रैल के पहले सप्ताह से किया जाता रहा है।

24 मार्च को दो मैच खेले जाएंगे। इनमें दोपहर को कोलकाता की टीम हैदराबाद को टक्कर देगी। वहीं शाम के मैच में तीन बार की चैंपियन मुंबई का मुकाबला नाम बदलकर खेलने उतर रही दिल्ली कैपिटल्स (पुराना नाम दिल्ली डेयरडेविल्स) से होगा। 25 मार्च को सिर्फ एक मैच खेला जाएगा जो राजस्थान रॉयल्स और पंजाब के बीच जयपुर में होगा।  26 मार्च को आईपीएल के 5वें मैच में दिल्ली की टीम के सामने चैन्नै की चुनौती होगी। 27 मार्च को कोलकाता और पंजाब की टीमें कोलकाता में आमने सामने होंगी। अभी तक के शेड्यूल के मुताबिक, चेन्नै, कोलकाता, मुंबई, जयपुर, दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, मोहाली की मेजबानी में आईपीएल के मुकाबले खेले जाएंगे। 28 मार्च को आरसीबी और मुंबई की भिड़ंत बेंगलुरु में होगी जबकि 29 मार्च को हैदराबाद की मेजबानी में सनराइजर्स की टक्कर पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स से होगी।

 

बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आइपीएल 23 मार्च से 19 मई तक होगा। हमने तारीख के हिसाब से कार्यक्रम तय कर लिया है। बाकी के मैचों का शेड्यूल आम चुनाव का कार्यक्रम जारी होने के बाद हम तय करेंगे यह मैच कहा होंगे। अभी तक आठ फ्रेंचाइजियों के घरेलू मैदानों हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम, मुंबई के वानखेड़े, कोलकाता के ईडन गार्डेंस, पंजाब के मोहाली क्रिकेट ग्राउंड, बेंगलुरु के एन. चिन्नास्वामी स्टेडियम, चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम और राजस्थान के जयपुर स्टेडियम में होते आए हैं। हालांकि, इसके अलावा कभी कभी फ्रेंचाइजियों ने अपने मैच छत्तीसगढ़ के रायपुर, उत्तर प्रदेश के कानपुर, हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला और मध्यप्रदेश के इंदौर में भी मैच कराते हैं। 

NEXT STORY
Top