IPL 2019: हिटमैन रोहित शर्मा का बड़ा फैसला, इस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी

Photo: Google


न्यूज 24 ब्यूरो नई दिल्ली, (20 मार्च) : इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत 23 मार्च से होने जा रही है। सारी टीमें तैयारी में जुटी हुई हैं। ऐसे में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने टीम के लिए किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने को तैयार हैं। शर्मा ने कहा है कि इस सीजन में वह अपनी टीम के लिए सभी मैचों में पारी की शुरुआत करेंगे। रोहित ने पिछले कुछ सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए मध्यक्रम में भी बल्लेबाजी की है, लेकिन इस सीजन को लेकर उन्होंने स्पष्ट किया है कि वह इस साल सभी मैचों के लिए पारी की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। मुंबई इंडियंस को लीग में अपना पहला मैच 24 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई में खेलना है।


रोहित शर्मा ने मंगलवार को मुंबई इंडियंस के अभ्यास सत्र के बाद कहा, 'बल्लेबाजी को लेकर मेरी सोच बिल्कुल साफ है। मैं पहले भी मध्यक्रम में भी बल्लेबाजी कर चुका हूं और पारी की शुरुआत भी कर चुका हूं। टीम को जहां जरूरत होगी मैं वहां पर खेलने के लिए तैयार हूं।'

रोहित शर्मा ने कहा, 'जैसा कि मैंने पहले कहा कि टीम को मेरी जिस नंबर पर बल्लेबाजी की जरूरत होगी, मैं उस नंबर पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हूं। लेकिन इस साल मैं आईपीएल के सभी मैचों में पारी की शुरुआत करूंगा। मैं भारत के लिए ओपनिंग ही करता हूं और मैंने इसी स्थान पर खेलते हुए सफलता हासिल की है।' रोहित शर्मा और पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने क्रिकेट विश्व कप के लिए जाने वाले संभावित भारतीय खिलाड़ियों को सलाह दी है कि वे कार्यभार प्रबंधन को लेकर ‘शरीर की सुनें’। इस साल आईपीएल का आयोजन 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप से ठीक पहले हो रहा है और ऐसे में खिलाड़ियों के कार्यभार प्रबंधन पर काफी चर्चा हो रही है।
रोहित ने कहा, ‘यह हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है। हम पिछले तीन या चार साल से लगातार खेल रहे हैं। हमने एक के बाद एक टूर्नामेंटों में खेला है। यह खिलाड़ी पर निर्भर करता है कि इस से वह कैसे निपटता है। आपको अपने शरीर के बारे में समझना चाहिए।’


आपको बता दें कि इसके पहले विराट कोहली ने भी भारतीय खिलाड़ियों से आईपीएल के दौरान वर्क लोड़ को अच्छी तरह से समझने की सलाह दी थी। कोहली ने कहा कि हमें अपनी बॉडी की लिमिटेशन पता है और हमें उसे ध्यान में रख कर खेलना चाहिए। यह जरुरी नहीं है कि कोई खिलाड़ी आईपीएल में 12, 14 मैच खेल रहा तो हमें भी उतनी ही मैच खेलना जरुरी है।