IPL: जब मैच में अचानक गुम हो गई गेंद, खिलाड़ी-अंपायर सब हैरान, देखें वीडियो

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (25 अप्रैल): आईपीएल के सीजन 12 में बुधवार को खेले गए 42वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने किंग्स इलेवन पंजाब को 17 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही बेंगलुरु की टीम के 8 अंक हो गए हैं और वो आईपीएल के प्वाइंट टेबल में एक पायदान ऊपर खिसकर 7वें नंबर पर पहुंच गई है। साथ ही कोहली की टीम के लिए प्लेऑफ की उम्मीदें भी अभी बरकरार हैं। 

इस मुकाबले के दौरान एक दिलचस्प वाक्या देखने को मिला। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की पारी के 14वें ओवर के बाद बीच मैदान से गेंद गायब हो गई। जिसके बाद सभी एक दूसरे से गेंद के बारे में पूछने लगे। हालांकि, कुछ ही देर में गेंद अंपायर के पॉकेट से मिली। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोहली की टीम ने 14 ओवर में 4 विकेट खोकर 109 रन बना लिए थे। इसके बाद स्ट्रेटेजिक टाइम आउट बुलाया गया। 2.30 मिनट का टाइम खत्म होने के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान पर वापस लौटे। एबी डिविलियर्स और मार्कस स्टोइनिस बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर पहुंचे।

इधर, पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने 15वां ओवर फेंकने के लिए अंकित राजपूत को भेजा लेकिन उन्हें गेंद नहीं मिली। इसके बाद पंजाब के सभी खिलाड़ी एक दूसरे को देखने और पूछने लगे कि गेंद कहां गई। गेंद के बीच मैदान से गायब होने की खबर से सब हैरान थे। कुछ खिलाड़ियों के चेहरे पर हंसी भी थी कि आखिर गेंद गायब कैसे हो गई। परिस्थिति को देखते हुए फोर्थ अंपायर एक गेंद के डिब्बे के साथ मैदान पर पहुंचे। तभी मैदान पर खड़े अंपायर के जेब से गायब हुई गेंद निकल आई। दरअसल, मैदान पर खड़े अंपायर केसी शमसुद्दीन ने टाइम आउट से पहले गेंद को अपनी जेब में रख लिया था और 2.30 मिनट बाद जब सभी वापस लौटे तो अंपायर यह बात भूल गए कि उनकी जेब में गेंद है। मैदान पर घटी इस घटना ने एक पल के लिए सबको हैरान कर दिया था कि आखिर गेंद मैदान से गायब कहां हो गई।

खेल रुका रहा और अंपायर ब्रूस ऑक्सनफर्ड भी इसमें शामिल हो गए इसके बाद चौथे अंपायर भी गेंद के डिब्बे के साथ मैदान पर पहुंचे। लेकिन टेलिविजन रीप्ले में साफ हुआ कि शम्सुद्दीन ने ने गेंद अपनी जेब में डाली थी।