IPL 2019: मुंबई इंडियंस के लिए इस पोजीशन पर बल्लेबाज़ी करेंगे कप्तान रोहित शर्मा



न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 मार्च):  इंडियन प्रीमियर लीग का 12वें सीजन 23 मार्च से शुरु हो रहा है। इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा एलान किया है। पिछले सीजन में तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले रोहित शर्मा आईपीएल 2019 में पारी की शुरूआत करेंगे। आईपीएल 2018 में रोहित शर्मा ने अपने बैंटिंग ऑर्डर में लगातार प्रयोग करते रहे थे, जिसकी वजह से उनके प्रदर्शन पर भी इसका असर देखने को मिला था।




आईपीएल-11 में मुंबई के लिए ईवन लुईस और सुर्यकुमार यादव ओपनिंग करने मैदान पर उतरे थे। कई बार पारी की शुरूआत में विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को भी आजमाया गया था। यही वजह है कि रोहित या तो तीसरे या फिर चौथे नंबर पर बल्लबाजी करने मैदान पर उतरे थे। इतना ही नहीं आईपीएल 2018 रोहित शर्मा के करियर का खराब सीजन में से एक रहा है। आईपीएल के इतिहास में सीजन-11 में रोहित शर्मा के बल्ले से सबसे कम रन निकला। सीजन-11 में रोहित ने महज 23.83 की औसत से 286 रन बनाए जिसमें सिर्फ दो अर्द्धशतक शामिल है।



रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम का सीजन-11 में प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा था। तीन बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस ने पांचवें स्थान पर अपना सफर खत्म किया था। आईपीएल 2018 में मुंबई की टीम ने कुल 14 मैचों में से सिर्फ छह में जीत दर्ज कर पाई थी जबकि टीम को आठ मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। आईपीएल के 12वें सीजन में मुंबई का पहला मुकाबला 24 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के होगा।