IPL 2019: केकेआर ने जीता टॉस, पहले बॉलिंग का फैसला


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (24 मार्च): आईपीएल के पहले मुकाबले में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद  और कोलकाता नाइटराइडर्स  अपना पहला मैच खेलेंगे। कोलकाता नाइटराइडर्स ने टॉस जितकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। इस मैच में हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार कप्तानी करेंगे। 


ऑस्टेलिया के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर बॉल टेंपरिंग मामले के बाद बैन झेल रहे थे। वार्नर पिछले साल आईपीएल में भी नहीं खेल पाए थे। रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद अपने आईपीएल अभियान की शुरुआत करने जा रहा है। इस मैच में सबकी निगाहें वापसी कर रहे ऑस्टेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पर रहेगी। हैदराबाद की टीम आईपीएल के 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ उसके घर में उतरेगी। यह मुकाबला शाम 4 बजे शुरू होगा। 


वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स ने अपना एकमात्र आईपीएल खिताब 2016 में जीता था और 2017 में वह टीम के लिए सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे। ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद पिछले आईपीएल में नहीं खेल पाया था और अब वह स्टीव स्मिथ के साथ आईपीएल में वापसी के लिए तैयार है। गेंद से छेड़छाड़ मामले में एक साल का प्रतिबंध झेल चुके स्मिथ और वॉर्नर के आईपीएल प्रदर्शन पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की पैनी नजरें होंगी। हेडन ने प्रेस ट्रस्ट से कहा ,‘वॉर्नर और स्मिथ के पास यह कुछ क्रिकेट खेलने का मौका है वरना उन्हें विश्व कप से पहले अभ्यास ही नहीं मिलता।’


टीम : कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फर्ग्यूसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नले, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, केसी करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंधे, निखिल नाइक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्णा।

हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वार्नर, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गुप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद नबी, शाहबाज नदीम , टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, रिद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन और बिली स्टेनलेक।