IPL सीजन 12 का आज होगा आगाज, विराट और धोनी के बीच पहला मुकाबला

Image Credit: Google

 न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 मार्च): आज से आईपीएल सीजन 12 का आगाज होने जा रहा है। आईपीएल सीजन 12 का उद्घाटन मुकाबला आज रात 8 बजे से चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मुकाबला पूर्व चैंपियन चेंनई और आरसीबी के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें मुकाबले से पहले जमकर पसीना बहा रही है। आईपीएल के 12वें संस्करण का पहला मैच विराट कोहली और धोनी के बीच खेला जाएगा। दोनों टीम ने एक समय पर ही प्रैक्टिस की। प्रैक्टिस के दौरान धोनी और विराट कोहली एक दुसरे से बात-चीत करते दिखे। चेंनई सुपर किंग के तेज गेंदबाज लुंगी गिडी चोट के कारण पहले ही टीम से बाहर हो चुके हैं ऐसे में तेज गेंदबाजी का पूरा भार ड्वेन ब्रावो पर रहनी वाली है। धोनी की टीम पूरी तरह से स्पिनरों पर निर्भर दिख रही है। विराट की टीम आरसीबी की बल्लेबाजी काफी मजबूत है।  माना जा रहा है कि सीएसके की गेंदबाजी का टेस्ट इसी मैच में होगा। पिछले सीजन में सीएसके का घरेलू मैदान पुणे शिफ्ट किया गया था लेकिन इस बार टीम चेपोक स्टेडियम में वापसी करेगी।


सीएसके में रविंद्र जडेजा, अनुभवी हरभजन सिंह, मिशेल सैंटनर, इमरान ताहिर और कर्ण शर्मा जैसे विकल्प मौजूद हैं। टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग को न्यूजीलैंड के लेफ्ट आर्म स्पिनर सैंटनर से काफी उम्मीदें हैं। उन्होंने कहा, 'मिशेल (सैंटनर) का इस उपमहाद्वीप में रेकॉर्ड अच्छा है। पिछले साल उनकी कमी खली और ऐसे में उनका टीम से जुड़ना ऐसा है कि जैसे वह पहली बार खेलेंगे।'


उन्होंने कहा, 'हमने पिछले साल अपने तेज गेंदबाजों को मौके दिए। इस बार इमरान ताहिर अच्छी फॉर्म में हैं। कर्ण शर्मा के साथ हरभजन सिंह का अनुभव- हमारी रणनीति कारगर साबित होगी।' रविंद्र जडेजा का हालांकि वह जिक्र करना भूल गए जिनके नाम पर मिशन वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह बनाने को लेकर हां-ना चल रहा है। सैंटनर, ताहिर के अलावा फाफ डु प्लेसिस के शुक्रवार को टीम से जुड़ने की उम्मीद है। वहीं, कर्ण, जडेजा और हरभजन ने अभ्यास भी किया। जडेजा ने बैटिंग प्रैक्टिस भी की। कर्ण ने लेग ब्रेक और गुगली का अभ्यास किया।