Blog single photo

6 खिलाड़ी जो IPL-12 की नीलामी में सबसे महंगे बिके

आईपीएल-12 के लिए जयपुर में मंगलवार को खिलाड़ियों की नीलामी पूरी हुई। जहां तकरीबन 350 खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीम में शामिल करने के लिए 8 टीमें बोली लगाने पहुंची थीं। मई में शुरू हो रहे आईसीसी विश्वकप के मद्देनजर कई दिग्गज खिलाड़ियों ने पहले ही आईपीएल से दूरी बना ली है। ऑक्शन में भारतीय पेसर जयदेव उनादकत और अनकैप्ड वरुण चक्रवर्ती को सबसे ज्यादा राशि मिली।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (18 दिसंबर):  आईपीएल-12 के लिए जयपुर में मंगलवार को खिलाड़ियों की नीलामी पूरी हुई। जहां तकरीबन 350 खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीम में शामिल करने के लिए 8 टीमें बोली लगाने पहुंची थीं। मई में शुरू हो रहे आईसीसी विश्वकप के मद्देनजर कई दिग्गज खिलाड़ियों ने पहले ही आईपीएल से दूरी बना ली है। ऑक्शन में भारतीय पेसर जयदेव उनादकत और अनकैप्ड वरुण चक्रवर्ती को सबसे ज्यादा राशि मिली।

जानते हैं, कौन रहे सबसे महंगे खिलाड़ी-

जयदेव उनादकत-1.5 करोड़ के बेस प्राइस वाले पेसर जयदेव उनादकत को उनकी पुरानी टीम राजस्थान रॉयल्स ने फिर खरीद लिया। हालांकि पिछली बार 11.5 करोड़ में बिके जयदेव इस बार 8.4 करोड़ में टीम में शामिल हुए। वह फिर भी सबसे महंगे खिलाड़ी बने। 

वरुण चक्रवर्ती-अनकैप्ड वरुण चक्रवर्ती को 8.4 करोड़ की बड़ी राशि में किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा। वह संयुक्त रूप से सबसे महंगे रहे। वरुण अपने पहले आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की जर्सी में दिखेंगे। पंजाब ने उनके लिए भारी भरकम रकम अदा करने का जोखिम उठाया। 

सैम करन-पंजाब फ्रैंचाइजी ने इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी सैम करन के लिए भी अच्छी खासी कीमत अदा की। हाल ही में भारत के इंग्लैंड दौरे पर बल्ले और गेंद से धमाल मचाने वाले इस हरफनमौला खिलाड़ी के लिए पंजाब ने 7.2 करोड़ रुपये दिए।  

कोलिन इनग्राम-साउथ अफ्रीका के कोलिन इनग्राम भी अच्छी खासी कीमत लेने में सफल रहे और दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 6.4 करोड़ रुपये में खरीदा। 

अक्षर पटेल-दिल्ली ने ही हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल के लिए 5 करोड़ रुपये दिए। वह पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब से खेले थे। 

मोहित शर्मा -मौजूदा चैंपियन चेन्नै सुपर किंग्स ने पेसर मोहित शर्मा के लिए 5 करोड़ रुपये की बड़ी राशि अदा की। 

Tags :

NEXT STORY
Top