IPL 2018: इस तरह से प्लेऑफ में पहुंच सकती है विराट की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर

नई दिल्ली (18 मई): आईपीएल 11वें संस्करण में गुरुवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए बेहद रोमांचक मैच में मेजबान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही बेंगलोर ने अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है।

आईपीएल के 11वें सीजन में प्लेऑफ के लिए दो टीमें क्वॉलिफाई कर चुकी हैं, जबकि बाकी बची पांच टीमों में से कोई दो ही प्लेऑफ में पहुंच पाएंगी। सभी टीमों में अब कांटे की टक्कर है। प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई करने के लिए इन टीमों को अपने मैच तो जीतने ही होंगे, साथ ही दूसरे मैचों के नतीजों पर भी नजर बनाए रखनी होगी।  

आइए जानते हैं कैसे विराट की टीम आरसीबी IPL 11 के प्लेऑफ में पहुंच सकती है-

-आरसीबी को 19 मई को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी इसके साथ ही टीम को नेट रनरेट पर भी नजर बनाए रखनी होगी। आरसीबी की जीत के बाद राजस्थान यहां से बाहर हो जाएगी। 

- वहीं दूसरा ये कि 20 मई को दिल्ली और मुंबई के बीच मुकाबले में दिल्ली की जीत हो साथ ही जिससे मुंबई बाहर हो जाएगी। अगर मुंबई अच्छे अंतर से जीती तो आरसीबी के लिए प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल होगा, क्योंकि मुंबई का रन-रेट काफी अच्छा है।

-वहीं चेन्नई और पंजाब के बीच होेने वाले मुकाबले में चेन्नई की जीत हो, हालांकि पंजाब अगर कम अंतर से जीतेगा तो यहां पर आरसीबी क्वालिफाई कर सकती है क्योंकि आरसीबी का रन रेट काफी अच्छा है।

खैर आने वाले तीन दिनों में ये साफ हो जाएगा कि कौन सी टीम क्वालिफाई करेगी।