अपने पहले ही IPL मैच में इस खिलाड़ी ने किया बड़ा धमाका

नई दिल्ली(23 अप्रैल): इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में धमाल माचेने वाले जोफ्रा आर्चर ने अपने डेब्यू IPL मैच में घातक बोलिंग करते हुए मुंबई इंडियंस को हैरान कर दिया। मैच में एक वक्त था, जब मुंबई इंडियंस 200 रन के पार जाती दिख रही थी कि 19वें ओवर में बॉलिंग करने आए आर्चर ने 3 बल्लेबाजों को पविलियन भेजकर सीन ही बदल दिया। यही वजह रही कि मुंबई की टीम 167 रनों पर ही ठिठक गई। 

- वेस्ट इंडीज में पैदा हुए आर्चर ने इस ओवर में क्रुणाल पंड्या (7), हार्दिक पंडया (4) और मिशेल मैकलेनघन (0) को आउट किया। क्रुणाल जहां आर्चर की बॉल पर बड़ी हिट लगाने चक्कर में सीमारेखा के पास क्लासेन के हाथों लपके गए तो हार्दिक (4) और मिशेल मैकलेनगन (0) बोल्ड हो गए। सूर्यकुमार (72) और ईशान किशन (58) के रहते टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचता दिख रहा था, लेकिन अचानक गिरे 3 अहम विकेट ने मुंबई को बैकफुट पर ला दिया। 

- मुंबई की टीम आखिरी 35 गेंदों पर मात्र 37 रन ही बना सकी और इस दौरान उसने अपने 6 विकेट भी गंवाए। मुंबई के इन 6 विकेटों में से 3 विकेट जोफ्रा आर्चर के नाम रहे। 

- मुंबई की टीम आखिरी 5 ओवर में मात्र 32 रन ही जोड़ पाई। राजस्थान के लिए आर्चर ने 4 ओवर में सिर्फ 22 रन देकर सबसे अधिक 3 विकेट झटके। हालांकि वह हैटट्रिक पूरा करने से चूक गए। उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।