सचिन से लेकर वॉर्न तक इस अफगानी खिलाड़ी के हुए फैन, बताया- T20 का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर

मुंबई (26 मई): अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को आईपीएल 2018 के फाइनल में पहुंचा दिया है। आईपीएल 2018 के दूसरे क्वालीफायर में हैदराबाद ने कोलकाता को 13 रनों से मात देकर फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में रविवार 27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। इस मैच में राशिद खान ने बल्ले, गेंद और फील्डिंग तीनों में जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले बल्ले से 10 गेंद में 4 छक्के और 2 चौकों की मदद से 34 रन बनाया तो 4 ओवर में 19 रन देकर कोलकाता नाइट राइडर्स के 3 बल्लेबाजों को पैवेलियन लौटाया। इतना ही उन्होंने क्षेत्ररक्षण में 2 कैच लिए और 1 रन आउट किया।

राशिद खान के इस ऑलराउंड प्रदर्शन को सचिन और शेन वॉर्न जैसे दिग्गज भी उनके मुरीद हो गए हैं। सचिन तेंदुलकर ने राशिद खान के लिए ट्वीट किया, 'मुझे हमेशा से लगता था कि राशिद खान एक अच्छे स्पिनर हैं। लेकिन अब मुझे ये कहने में कोई हिचकिचाहट नहीं हो रही है कि वो टी20 फॉर्मेट के सबसे अच्छे स्पिनर हैं। ध्यान रखिए उनके पास अच्छी बैटिंग करने की क्षमता भी है। शानदार खिलाड़ी।'

शेन वॉर्न ने ट्वीट कर कहा है कि, 'बतौर लेग स्पिनर मुझे आईपीएल में अलग-अलग तरह के गेंदबाज देखना पसंद है, लेकिन बड़े मैचों में राशिद खान की गेंदबाजी मुझे गौरवान्वित कर रही है। राशिद खान को आईपीएल और दबाव से प्यार है।' आईपीएल के प्लेऑफ या नॉकआउट मैचों में ये किसी भी खिलाड़ी का चौथा सबसे अच्छा प्रदर्शन है। इस आईपीएल सीजन में राशिद खान के 16 मैचों में 21 विकेट हो गए हैं और वो विकेट लेने के मामले में किंग्स इलेवन पंजाब के एंड्रयू टाई के बाद दूसरे नंबर पर हैं। टाई के नाम 24 विकेट दर्ज हैं।