मुंबई के लिए आज 'करो या मरो' का मुकाबला, एक और हार कर देगी प्ले-ऑफ़ से बाहर

नई दिल्ली (16 मई): आईपीएल के 11वें सीजन में आज 50वां मैच रात 8 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और किंग्स-XI पंजाब के बीच खेला जाएगा। पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ हार झेलने वाली मुंबई के लिए एक और हार उनके दूसरे दौर में एंट्री पर विराम लगा देगी।

पंजाब को पिछले तीन मुकाबलों मिली हार के बाद वह पिछड़ते दिख रही है। खासकर बैंगलोर के खिलाफ मिली 10 विकेटों की हार के बाद उसका रन रेट बेहद खराब हो गया है। अगर उसे अगर प्ले ऑफ में पहुंचना है तो मुंबई इंडियंस के खिलाफ आज होने वाले और चेन्नै सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले आखिरी दोनों मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। पंजाब का एक जीत से काम नहीं चलने वाला है, क्योंकि रन रेट के मामले में वह अन्य टीमों से पिछड़ सकती है।   

वहीं मुंबई अगर अपने दोनों मुकाबले पंजाब और दिल्ली के खिलाफ जीत जाती है तो वह आसानी से प्ले ऑफ में पहुंच जाएगी। एक मुकाबला हारने पर भी रन रेट के आधार पर मौका मिल सकता है, लेकिन ऐसा तब होगा जब अन्य टीमों के भी 14 की बजाय 12 पॉइंट्स होंगे और रन रेट में मुंबई अव्वल रहेगी। अगर मुंबई आज का मुकाबला पंजाब से हार जाती है तो उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद खत्म हो जाएंगी।