IPL 2018: अपने घर में भी दिल्ली डेयरडेविल्स के शेर ढेर, पंजाब ने 4 रन से हराया

नई दिल्ली(23 अप्रैल): आईपीएल 11 में आज खेले गए मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 4 रन से हरा दिया। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने 144 रन का टारगेट दिया। दिल्ली की टीम इसके जवाब में 139 रन ही बना सकी। दिल्ली के लिए श्रेयस अय्यर 57 रन बनाए। राहुल तेवतिया ने 21 गेंद पर 24 रन बनाए। उन्हें एंड्रयू टाई ने लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट कराया।

उनसे पहले कप्तान गौतम गंभीर 4, रिषभ पंत 4 और डेनियल क्रिस्टियान 6 रन पर पवेलियन लौट गए। उनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल और पृथ्वी शॉ ही दहाई के अंक तक पहुंच सके। मैक्सवेल ने 12 और पृथ्वी शॉ ने 22 रन बनाए। पृथ्वी शॉ को अंकित राजपूत ने बोल्ड किया।

किंग्स इलेवन ने बनाए 8 विकेट पर 143 रन

- किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 143 रन बनाए। दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से लियाम प्लंकेट ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। ट्रेंट बोल्ट और आवेश खान ने 2-2 विकेट लिए।

- ट्रेंट बोल्ट आईपीएल-11 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए। वे 6 मैच में 8.33 की औसत से 9 विकेट ले चुके हैं।

- किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से लोकेश राहुल ने 3, एरोन फिंच ने 2, मयंक अग्रवाल ने 21, करुण नायर ने 34, युवराज सिंह ने 14, डेविड मिलर ने 26, रविचंद्रन अश्विन ने 6, एंड्रयू टाई ने 3 रन बनाए। बरिंदर सरन शून्य पर नॉटआउट लौटे।

दिल्ली ने टॉस जीता, बॉलिंग चुनी

- इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीता और किंग्स इलेवन पंजाब को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया।

- टूर्नामेंट का यह 22वां मुकाबला है। किंग्स इलेवन पंजाब ने इस मैच में अपने धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल को आराम दिया है। उनकी जगह डेविड मिलर की टीम में वापसी हुई।

- वहीं, दिल्ली डेयरडेविल्स ने जेसन रॉय औरऑल राउंडर क्रिस मौरिस की जगह डेनियल क्रिस्टियान और लियाम प्लंकेट को टीम में शामिल किया।