IPL Auction 2018: अश्विन से भी महंगा बिका ये अफगान स्पिनर, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे आप

नई दिल्ली (27 जनवरी): आइपीएल सीजन 11 के लिए बेंगलुरु में आइपीएल की नीलामी जारी है। इस नीलामी में 360 भारतीयों सहित 578 खिलाड़ियों के लिए बोली लग रही है। सभी फ्रैंचाइज़ी मालिकों में दमदार खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने के लिए जोरदार टक्कर देखने को मिल रही है। 

सनराइजर्स हैदराबाद ने आरटीएम कार्ड का प्रयोग कर अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान को 9 करोड़ में अपने पास बरकरार रखा। राशिद खान ने 9.00 करोड़ रुपये झटक कर सभी को हैरान कर दिया है। 

वहीं दो करोड़ की बेस प्राइल वाले अश्विन को सात करोड़ साठ लाख में प्रीति जिंटा की टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा, हालांकि चेन्नई ने उन्हें खरीदने की पूरी कोशिश की लेकिन उनके पास पर्स में ज्यादा पैसे नहीं होने की वजह से वे ज्यादा आगे तक बोली नहीं लगा पाए। अश्विन की बोली को लेकर काफी चर्चाएं थी क्योंकि चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने अश्विन को खरीदने की इच्छा जताई थी।

राशिद की प्रतिभा को देखते हुए अफगानिस्तान के कोच और पूर्व भारतीय क्रिकेटर लालचंद राजपूत ने राशिद को 'गेंदबाजी का सचिन तेंदुलकर' कहा था। राशिद खान ने अब तक अफगानिस्तान के लिए 32 वनडे मैचों में 70 विकेट और 27 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 42 विकेट लिए हैं।