IPL 2018 में इन 5 खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसों की बारिश

नई दिल्ली (15 नवंबर) :आईपीएल के 11वें सीजन को शुरु होने में अभी काफी समय है, लेकिन अभी से लोगों में इसको काफी उत्साह नज़र आ रहा है। चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें 2 साल के बैन के बाद वापस लौट रही हैं, हालांकि इस बात पर फैसला आना बाकी है कि टीमें कितने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है लेकिन कयास लगाए जा रहे है इनकी संख्या 3 हो सकती है।

3 खिलाड़ियों के रिटेन करने की पॉलिसी के बाद इस बार नीलामी में कई सारे प्लेयर शामिल होंगे। इसी कड़ी में हम आपके लिए 5 ऐसे प्लेयर लेकर आए है जिनपर आईपीएल 2018 में पैसे की बारिश हो सकती है।

__________________________________________________________________________________

क्रुणाल पांड्या, भारत

आईपीएल 2017 में 240 रन और 10 विकेट के साथ क्रुणाल पांड्या ने मुंबई की जीत में अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन 3 खिलाड़ी रिटेन रखने की पॉलिसी के कारण ये मुश्किल है कि उन्हें रिटेन किया जाए, ऐसे में वह नीलामी का मुख्य आकर्षण होंगे।

__________________________________________________________________________________

बेन स्टोक्स, इंग्लैंड

पिछले साल बेन स्टोक्स सबसे मंहगे प्लेयर के रुप में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स की टीम का हिस्सा थे, लेकिन आईपीएल 2018 में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होगी। ऐसे में बेन स्टोक्स नीलामी के लिए उपलब्ध रहेंगे।

__________________________________________________________________________________

केएल राहुल, भारत

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज आईपीएल2018 में नीलामी का हिस्सा हो सकते हैं। रॉयल चैलेंजर्स की टीम में अगर 3 प्लेयर की रिटेन करती है तो उसमें 2 भारतीय में से एक कप्तान विराट और दूसरे युजवेंद्र चहल हो सकते है। सभी फॉर्मेट में अच्छा प्रर्दशन करने वाले राहुल को मोटी रकम मिल सकती है।

__________________________________________________________________________________

मनीष पांडे, भारत

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम अपने दो भारतीय खिलाड़ियों में एक कप्तान गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा को जरुर रिटेन करेगी, ऐसे में मनीष पांडे के लिए टीम में जगह बनाना मुश्किल होगा। मनीष पांडे आईपीएल 2018 में नीलामी का हिस्सा हो सकते हैं, और अभी तक आईपीएल में उनके शानदार प्रर्दशन को देखते हुए उनपर पैसों की बारिश हो सकती है।

_________________________________________________________________________________

सुरेश रैना, भारत

टी-20 के सबसे शानदार बल्लेबाज सुरेश रैना का नाम इस लिस्टमें देखकर आप हैरान होंगे, लेकिन यह सच है। चेन्नई सुपरकिंग तीन खिलाड़ियों की रिटेन करने की पॉलिसी से सबसे ज्यादा संशय में होगी। ऐसी ख़बरे आ रही है कि चेन्नई की टीम दो भारतीय खिलाड़ियों में धोनी और अश्विन को रिटेन करेगी, ऐसे में रैना आईपीएल 2018 में नीलामी में नज़र आ सकते है और अगर ऐसा हुआ तो निश्चित रुप से वह सबसे मंहगे प्लेयर के रुप में बिकेंगे।