IPL: राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 27 रनों से हराया


नई दिल्ली ( 16 अप्रैल ):
आईपीएल 10 का 17वां मैच बंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु और पुणे सुपरजाइंट्स के बीच खेला गया। राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु को 27 रन से हरा दिया। पुणे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 161/8 रन बनाए थे, जवाब में बंगलुरु की टीम 134/9 रन ही बना सकी. पुणे के लिए बेन स्टोक्स (3/19) और शार्दुल ठाकुर (3/35) ने शानदार गेंदबाजी की।

मैच में बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पुणे की टीम से पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा। पुणे के ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़े। इसके बाद दो विकेट जल्दी-जल्दी गिर गए। तीसरे विकेट के लिए धोनी और स्टीव स्मिथ ने 58 रन की पार्टनरशिप की, लेकिन इसके बाद 9 बॉल के अंदर 5 विकेट गिर गए और पुणे बेहद मुश्किल में आ गई। आठवें विकेट के लिए मनोज तिवारी और जयदेव उनादकट के बीच 16 बॉल पर 31 रन की पार्टनरशिप हुई। जिसकी वजह से टीम 161 रन तक पहुंच सकी।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरु की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ओवर में उसके विकेट गिरने का जो सिलसिला शुरू हुआ तो फिर वो नहीं रुका। बेंगलुरु के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप एबी डीविलियर्स और केदार जाधव ने तीसरे विकेट के लिए की। इस दौरान उन्होंने 29 बॉल पर 29 रन बनाए।


पुणे की ओर से राहुल त्रिपाठी (31) और अजिंक्य रहाणे (30) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। तो वहीं मेजबान टीम के लिए डीविलियर्स (29) और विराट कोहली (28) टॉप स्कोरर रहे।

मैच में पुणे के लिए शानदार गेंदबाजी करने वाले बेन स्टोक्स को ' मैन ऑफ द मैच' चुना गया।