आज से IPL की जंग शुरू, चैंपियन हैदराबाद से होगा चैंलेजर्स का मुकाबला


नई दिल्ली(5 अप्रैल): फटाफट क्रिकेट का घरेलू अवतार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) हर साल नया रोमांच भर देता है। हैदराबाद में बुधवार को होने वाले आईपीएल-10 के उद्घाटन मैच में एक तरफ गत वर्ष की चैंपियन टीम सनराइजर्स हैदराबाद होगी तो दूसरी तरफ चोटों से जूझ रही रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरु।


- हैदराबाद का दारोमदार कप्तान डेविड वॉर्नर पर होगा तो नियमित कप्तान विराट कोहली के चोट के चलते शुरुआती मैचों से बाहर होने के कारण आरसीबी की कमान शेन वॉटसन के हाथ में होगी।


- कप्तान कोहली और स्टार बल्लेबाज एबी डी'विलियर्स चोटिल होने के कारण पहले मैच में नहीं खेलेंगे। कोहली कंधे की चोट की वजह से, जबकि डी'विलियर्स पीठ दर्द से उबर रहे हैं। यहीं नहीं आरसीबी को सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल की कमी भी खलेगी जो चोट के कारण पूरे सत्र में नहीं खेल पाएंगे।


- आरसीबी का दारोमदार अब क्रिस गेल और कार्यवाहक कप्तान वॉटसन पर टिका है। वहीं भारत के उदीयमान बल्लेबाज केदार जाधव की भी जिम्मेदारी भी बढ़ गई है। ऑस्ट्रेलिया के टी-20 स्टार ट्रेविस हेड, सचिन बेबी और मनदीप सिंह भी बल्लेबाजी क्रम में महत्वपूर्ण बन गए हैं।


- आईपीएल 2017 की नीलामी में मोटी धनराशि पर खरीदे गए तेज इंग्लिश गेंदबाज टाइमल मिल्स के आने से आरसीबी की गेंदबाजी मजबूत हुई है। स्पिन विभाग की जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल संभालेंगे। इसके अलावा वेस्टइंडीज के लेग स्पिनर सैमुअल बद्री, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अनिकेत चौधरी गेंदबाजी विभाग को मजबूती देंगे।