IPL10: आईपीएल की सबसे बड़ी हार, मुंबई ने दिल्ली को 146 रनों से हराया

नई दिल्ली ( 7 मई ): आईपीएल-10 के 45वें मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली डेयरडेविल्स को रिकॉर्ड 146 रनों से हरा दिया। मुंबई इंडियंस ने सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाए। दिल्ली को जीत के लिए 213 रन का लक्ष्य मिला लेकिन पूरी की पूरी टीम 13.4 ओवर में महज 66 रन पर ही सिमट गई।  

दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही। संजू सैमसन बिना खाता खोले पारी की पहली ही गेंद पर मैक्लेघन का शिकार बन गए। करुण नायर को भज्जी ने 21 रन पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करवाया। श्रेयस अय्यर को मालिंग ने भज्जी के हाथों कैच करवा दिया। अय्यर ने तीन रन बनाए।

ऋषभ पंत इस मैच में अपना खाता भी नहीं खोल पाए और बुमराह की गेंद पर सिमंस के हाथों लपके गए। कोरी एंडरसन 10 रन बनाकर मलिंगा की गेंद पर कैच आउट हुए। मार्लन सैमुअल्स को एक रन पर करन शर्मा ने कैच आउट करवाया। पैट कमिंस को भज्जी ने विकेट के पीछे पार्थिव पटेल के हाथों कैच आउट करवा दिया। कमिंस ने 10 रन बनाए। रबादा बिना खाता खोले करन का शिकार बने। मो. शमी को हरभजन सिंह ने पोलार्ड के हाथों कैच आउट करवाया। शमी ने 7 रन बनाए। कप्तान जहीर खान दो रन बनाकर करन शर्मा की गेंद पर कैच आउट हुए।

मुंबई के गेंदबाजों ने दिल्ली के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। मुंबई की तरफ से करन शर्मा और हरभजन सिंह ने तीन-तीन, लसिथ मलिंगा ने दो जबकि मैक्लेघन और बुमराह ने एक-एक विकेट लिए।

मुंबई का पहला विकेट पटेल का  गिरा। अमित मिश्रा की गेंद पर पटेल को रिषभ पंत ने स्टंप कर दिया। पटेल ने 25 रन बनाए। लेंडल सिमंस ने 43 गेंद पर 66 रन बनाए। उन्हें कोरी एंडरसन ने सैमुअल्स के हाथों कैच करवाया। कप्तान रोहित शर्मा को रबादा ने 10 रन पर आउट कर दिया। रोहित का कैच अमित मिश्रा ने पकड़ा। पोलार्ड ने 35 गेंदों पर नाबाद 63 रन बनाए और हार्दिक पांड्या भी नाबाद 29 रन बनाकर पवेलियन लौटे।