IPL एलिमिनेटर से पहले सनराइजर्स को लगा बहुत बड़ा झटका, ये दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर


नई दिल्ली(17 मई): सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को आईपीएल 10 के अपने महत्वपूर्ण मैच से पहले ही करारा झटका लगा है। सनराइजर्स टीम को बुधवार को अपना एलिमिनेटर मैच गौतम गंभीर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ खेलना है। सनराइजर्स के लिए बुरी खबर यह है कि उसके प्रमुख गेंदबाज आशीष नेहरा चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए है। इसके अलावा युवराज सिंह भी पूरी तरह फिट नहीं हैं।


- टीम के मुख्य कोच टॉम मूडी ने बताया कि आशीष नेहरा बाकी मैच खेलने के लिए फिट नहीं हैं। नेहरा को 6 मई को राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ लीग मैच के दौरान मांसपेशी में खिंचाव आ गया था। पिछले सत्र में भी वे 17 में से 8 ही मैच खेल सके थे जबकि इस बार 14 में से 6 मैच खेले।


- युवराज सिंह की फिटनेस के बारे में उन्होंने कहा कि उनका फिटनेस टेस्ट होगा। उन्होंने कहा- हम युवराज को फिटनेस साबित करने का मौका देंगे। युवराज को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के दौरान उंगली में चोट लगी थी। बीसीसीआई और भारतीय टीम प्रबंधन एक जून से शुरू हो रही चैंपियंस ट्राफी में उन्हें खोना नहीं चाहेगा।


- आईपीएल-10 के लिहाज से बात करें तो नेहरा ने टूर्नामेंट में छह मैच खेले हैं और 197 रन देकर 8 विकेट लिए हैं। 42 रन देकर 3 विकेट उनका इस बार का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।


- डेथ ओवर्स में गेंदबाजी में माहिर नेहरा की कमी सनराइजर्स के लिए भारी पड़ सकती है। वैसे नेहरा के अलावा इस टीम में राशिद खान और भुवनेश्वर कुमार जैसे बेहतरीन गेंदबाज भी हैं। भुवनेश्वर आईपीएल में अब तक 25 विकेट ले चुके हैं और पर्पल कैप के प्रबल दावेदार हैं।