...तो लग सकता है विराट कोहली पर 1 मैच का बैन

नई दिल्ली (5 मई) :  रायल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली पर एक मैच का प्रतिबंध लग सकता है अगर वो आईपीएल में अपनी टीम के अगले मैच में आवश्यक ओवर-रेट को हासिल करने में नाकाम रहे। आरसीबी को अपना अगला मैच अब शनिवार को पुणे सुपरजाएंट्स के साथ खेलना है।

आरसीबी को अभी तक अपने खेले 7 मैचों में सिर्फ 2 में ही जीत हासिल हो सकी है। इसके अलावा ये टीम आवश्यक ओवर-रेट को हासिल करने में भी संघर्ष करती दिखी है। यानी निर्धारित समय में अपने कोटे के 20 ओवर डालना।  

यही वजह है कि इसका सीधा असर टीम के कप्तान कोहली पर पड़ा है। उन पर न्यूनतम ओवर रेट का पालन नहीं कर पाने के लिए एक बार 12 लाख और एक बार 24 लाख रुपए का जुर्माना लग चुका है। यानी कुल 36 लाख रुपए जुर्माना वो दे चुके हैं।

अगर अब आरसीबी से एक बार और ओवर-रेट को पालन नहीं करने का अपराध होता है तो कोहली पर ना सिर्फ 30 लाख रुपए का जुर्माना और बल्कि उन्हें एक मैच के बैन की सज़ा को भी भुगतना होगा।

खिलाड़ियों के लिए आईपीएल आचार संहिता के मुताबिक " तीसरी बार और फिर उसके बाद हर बार ओवर रेट के उल्लंघन के मामले बोलिंग टीम के कप्तान को 50,000 डॉलर जुर्माना और एक मैच के बैन की सज़ा को भुगतना पड़ेगा।"