इस जरा सी गलती की कीमत करीब 10 लाख रुपये चुकाएंगे गंभीर

नई दिल्ली (4 मई): वैसे तो आईपीएल सीजन 9 अब तक शांत नजर आया है। ना तो मैदान पर पहले की तरह शोले भड़के हैं और ना ही खिलाड़ियों ने अभी तक अपना आपा खोया है, जबकि पिछले कुछ सीजन में पोलार्ड, स्टार्क, गेल और बाकी खिलाड़ियों ने एक के बाद एक हरकतों से हर किसी को हैरान कर दिया था।

साल 2016 में आईपीएल के अब तक खेले गए 36 मैच में से सिर्फ 2 मैच को छोड़ दें तो खिलाड़ी मैदान पर जैंटलमैन ही नजर आए हैं। सीजन 9 में सिर्फ 2 मौके ऐसे आए जब मैदान पर भड़कता क्रिकेट दिखाई दिया। पहले 1 मई को खेले गए पुणे और मुंबई के मैच में हरभजन सिंह और अंबाती रायडू मैदान पर आपस में उलझते नजर आए, जबकि दोनों ही खिलाड़ी एक ही टीम मुंबई इंडियंस का सालों से हिस्सा हैं।

भज्जी और रायडू की लड़ाई के एक ही दिन बाद 2 मई को बैंगलोर के खिलाफ कोलकाता की जीत के बाद गौतम गंभीर की तस्वीर नजर आईं, जिन्होंने जीत की खुशी में कुर्सी पर ही लात दे मारी। गंभीर की इस हरकत के बाद उन्हें आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल एक का दोषी पाया गया है। गंभीर पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। गंभीर पर जहां उनकी बदतमीजी की वजह से जुर्माना लगाया गया है, वही दूसरी तरफ विराट कोहली को धीमी चाल की वजह से 24 लाख रुपये बतौर जुर्माना भरने पड़ेंगे। साथ ही विराट कोहली की टीम के खिलाड़ियों को भी 6-6 लाख रुपये चुकाने होंगे।

सीजन 9 में ये दूसरा मौका है जब विराट कोहली पर स्लो ओवर रेट की वजह से कार्रवाई की गई है। इससे पहले भी विराट 12 लाख रुपये जुर्माना भर चुके हैं। यानि कि विराट कोहली अब तक 36 लाख रुपये का जुर्माना भर चुके हैं।