#MIvRPS : राइजिंग पुणे ने मुंबई इंडियन्स को 9 विकेट से हराया

नई दिल्ली (9 अप्रैल): मुंबई इंडियन्स और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के बीच आईपीएल का पहला मुकाबला शनिवार को मुंबई के वाणखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में पुणे टीम ने मुंबई इंडियन्स को 9 विकेट से हरा दिया है।

मुंबई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राइज़िंग पुणे सुपरजाइंट्स के सामने 122 रन का लक्ष्य रखा था। जिसे पुणे टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 14.4 ओवर में 8.59 रन रेट के साथ 126 रन बनाकर पीछे छोड़ दिया और यह शानदार जीत हासिल की।

पुणे की टीम की तरफ से अजिंक्य रहाणे ने सर्वाधिक 66 रन बनाए। इसके अलावा केविन पीटरसन ने 21 रन बनाए। ड्यूप्लेसिस 34 रन बनाकर हरभजन सिंह की बॉल पर आउट हुए। इससे पहले मुंबई इंडियन्स ने निर्धारित 20 ओवर में 6.05 रन रेट से 8 विकेट खोकर 121 रन बनाए थे।

पहली पारी

पहली पारी में सर्वाधिक रन (45) हरभजन सिंह ने बनाए। टीम को पहला झटका रोहित शर्मा के आउट होने के साथ लगा। रोहित, इशांत शर्मा के हाथों 7 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हो गए। दूसरा विकेट लेंडिल सिमन्स का गिरा। सिमन्स 8 रन बनाकर इशांत शर्मा की बॉल पर आउट हुए। मुंबई टीम का तीसरा विकेट हार्दिक पांड्या के तौर पर गिरा। पांड्या को 9 रन के स्कोर पर धोनी ने कैचआउट किया। जोस बटलर बिना कोई रन बनाए रविचंद्रन अश्विन के हाथों कैचआउट हुए। 

कीरन पोलार्ड की 1 रन के स्कोर पर रजत भाटिया ने एलबीडब्ल्यू किया। श्रेयस गोपाल 2 रन बनाकर अजिंक्य रहाणे के हाथों कैचआउट होकर पवेलियन लौटे। इसके बाद अमबाटी रायडू को 22 रन के स्कोर पर फ्रैंकोसिस ड्यूप्लेसिस ने कैच आउट किया। विनय कुमार को स्टीव स्मिथ ने 12 रन के स्कोर पर कैच आउट किया। 

इसके अलावा मुंबई टीम की तरफ से मिशेल मैक्क्लैंगन ने 2 रन बनाए। मैच में मुंबई इंडियन्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।