इस बार IPL से ये बड़े सितारे रहेंगे बाहर

कोमल सिंघल, नई दिल्ली (2 अप्रैल): दस का दम शुरू होने में अब सिर्फ 3 दिन का वक्त बचा है और लगभग सभी टीमों ने अपने खिलाड़ियों के साथ मिलकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। लेकिन झमाझम क्रिकेट शुरू होने से ठीक पहले आईपीएल पर लग गया है एक ग्रहण और इस ग्रहण का नाम है इंजरी प्रीमियर लीग।


कई देशी स्टार खिलाड़ियों पर चोट का काला साया मंडराया हुआ है और कुछ खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से आईपीएल से बाहर हो चुके हैं। इस फेहरिस्त में सबसे पहले भारतीय खिलाड़ियों के नाम है। फैंस को इस बार सीजन-10 में स्टार खिलाड़ियो की गैर-मौजूदगी देखने को मिलेगी, जिससे आईपीएल का मजा कुछ हद तक फीका हो सकता है।


इस लिस्ट में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल, मुरली विजय, अश्विन, जडेजा, जैसे स्टार खिलाड़ी हैं जो अपने बल्ले और गेंद दोनो से ही लोगो का खूब मनोरंजन कराते है। इंजरी की मार से जहां देशी खिलाड़ियों का जलवा देखने को नहीं मिलेगा, वहीं कई विदेशी खिलाड़ी भी इंजरी की मार से इस बार आईपीएल के सर्कस में अपनी छाप नहीं छोड़ पाएंगे।


जिन विदेशी खिलाड़ियों पर चोट का काला साया पड़ा है उनमें मिचेल स्टार्क जो आरसीबी टीम की तरफ से खेलते हैं। आरसीबी की तरफ से विराट के भरोसेमंद बल्लेबाज एबी डिविलियर्स भी चोट की वजह कुछ मैचों के लिए बाहर हो गए हैं। इसके अलावा दिल्ली डेयरडेविल्स के ऑलराउंडर जेपी डुमिनी पूरे सीजन में आपको नजर नहीं आएंगे।


दिल्ली की तरफ से अफ्रीकाई क्रिकेटर क्विंटन डि कॉक चोट के चलते आईपीएल से बाहर हो गए हैं। गुजरात लॉयंस की तरफ से डेल स्टेन भी अपनी धारदार गेंदबाजी का जलवा नहीं बिखेर पाएंगे। मुंबई इंडिंयस के स्टार गेंदबाज लसिथ मलिंगा भी आपको बिजी शेड्यूल की वजह से आईपीएल के कुछ मैचों में नहीं दिखाई देंगे।


साफ हैं कि देशी खिलाड़ियों की चोट के बाद अब विदेशी खिलाड़ियों की चोट ने आईपीएल टीम मालिकों की मुसीबतें बढ़ा दी है और इसी वजह से अब आईपीएल को इंडियन प्रीमियर लीग की जगह इंजरी प्लेयर लीग कहा जा रहा हैं।