#KKRvDD : कोलकाता नाइट राइडर्स ने 9 विकेट से दिल्ली डेयरडेविल्स को हराया

नई दिल्ली (10 अप्रैल): आईपीएल टी20 सीजन-9 का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेला गया। दिल्ली की टीम की तरफ से रखे गए 99 रन के लक्ष्य को 6.98 रन रेट के साथ 14.1 ओवर में पूरा कर कोलकाता ने ये शानदार जीत हासिल की।

कोलकाता की टीम की तरफ से गौतम गंभीर ने 38 और मनीष पांडेय ने 15 रन बनाए। टीम का केवल एक ही विकेट गिरा। रॉबिन उत्थप्पा को 35 रन पर क्रिस मॉरिस ने अमित मिश्रा की बॉल पर कैचआउट किया। 

पहली पारी

पहली पारी में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम केवल 98 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। कोलकाता टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। दिल्ली की टीम को पहली पारी की शुरुआत में पहला झटका क्विंटन डीकॉक के तौर पर लगा। वह 17 रन बनाकर युसुफ पठान के हाथों कैचआउट हुए। टीम को दूसरा झटका लगा जब श्रेयस अइयर बिना कोई रन बनाए एंड्रे रसेल के हाथों एलबीडब्ल्यू हुए। मयंक अग्रवाल को ब्रैड हॉग ने एंड्रे रसेल की बॉल पर 9 रन के स्कोर पर कैचआउट किया।

दिल्ली की टीम को चौथा झटका लगा करुण नायर के आउट होने के साथ। नायर को मनीष पांडेय ने कैच आउट किया। वह 3 रन ही बना सके। पवन नेगी को 11 रन पर रोबिन उत्थप्पा ने बोल्ड किया। कार्लोस ब्रैथवेट को 6 रन पर पीयूष चावला ने एलबीडब्ल्यू किया। क्रिस मोरिस 11 रन बनाकर पीयूष चावला के हाथों आउट होने के बाद पवेलियन लौटे। 

टीम का 8वां विकेट संजू सैमसन का गिरा। वह 15 रन बनाकर रॉबिन उत्थप्पा के हाथों कैचआउट हुए। नवां विकेट अमित मिश्रा का गिरा। 3 रन के स्कोर पर गौतम गंभीर ने उन्हें कैचआउट किया। जहीर खान 4 रन पर मनीष पांडेय के हाथों कैचआउट हुए। इस तरह केवल 98 रन बनाकर 5.54 के स्कोर पर दिल्ली डेयरडेविल्स ऑल आउट हो गई।