तीस हज़ार फुट ऊपर पर उड़ रहे जहाज़ में हुआ धमाका फिर भी...

नई दिल्ली (22 मार्च): वाशिंगटन के बेलिंघम एयरपोर्ट से हवायी जा रही एलास्का एयरलाइंस की फ्लाइट में उस वक्त हड़कम्प मच गया जब एक टीन एजर पैसेंजर के आईफोन में अचानक आग लग गयी और वो एक छोटे से धमाके के साथ फट गया। जिस समय ये घटना हुई उस वक्त हवाई जाहज़ समुद्र के ऊपर था और हवायी पहुंचने में 90 मिनट का समय बाकी था।

'इंडिपेंडेंट डॉट को डॉट यूके' ने एक लोकल न्यूज़ चैनल के हवाले से लिखा है कि एना क्रैल नाम की 19 साल की पैसेंजर वसंत कालीन छुट्टियां बिताने के लिए हवायी जा रही थी। उसने सफर का समय बिताने के लिए अपने आई फोन पर फिल्म लगायी और देखने लगी। इतने में ही उसके फोन से आग की लपटें निकलने लगीं। हड़बड़ाहट में उसने फोन को नीचे फेंक दिया जो दूसरे पैसेंजर की सीट के नीचे जा कर फट गया।

एलास्का एयर लाइंस ने बताया है कि विमान के अन्य यात्रियों के सहयोग से तुरंत स्थिति पर काबू कर लिया गया था, इसलिए इमरजैंसी लैंडिग की जरूरत नहीं समझी गयी। इस घटना में किसी को नुकसान भी नहीं हुआ। हालांकि, कुछ विमान कंपनियां यात्रा के दौरान फोन बगैरा इस्तेमाल करने की इजाज़त नहीं देती क्यों कि फोन की लीथियम बैटरियां अक्सर गरम होकर फट जाती हैं।