7 सितंबर को आएगा iPhone-7, जानिए फीचर्स

नई दिल्ली (30 अगस्त): दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी एप्पल 7 सितंबर को अपने मेगा इवेंट करने जा रही है। कंपनी ने एलान कर दिया है कि इस इवेंट में कंपनी नया iPhone लॉन्च करेगी। इसे अभी iPhone 7 कहा जा रहा है। इस मौके पर नई एप्पल वॉच भी लॉन्च हो सकती है। 

- रिपोर्ट के मुताबिक, अपने प्रेस इनवाइट को कंपनी ने 'सी यू ऑन द 7th' कैप्शन दिया है। - कहा जा रहा है कि नए फोन में 3.5mm का ऑडियो जैक नहीं होगा, जिसकी वजह से वह ज्यादा स्लिम होगा।  - ऐसा हुआ तो नया iPhone खरीदने वालों के लिए वायरलेस हेडफोन्स लेना जरूरी हो जाएगा।  - इसके तीन वेरिएंट आ सकते हैं।  - लॉन्चिंग के बाद भारत में यह फोन अक्टूबर तक आ सकता है।

आईफोन-7 के फीचर्स - नई जनरेशन का यह आईफोन पहले के सभी आईफोन के मुकाबले ज्यादा स्लिम होगा। - एंटीना लाइन की जगह में भी थोड़े बदलाव किए जाएंगे।  - स्मार्टफोन पहले की तुलना में ज्यादा वाटर रेजिस्टेंट होगा। - रैम भी 3 GB तक मिल सकती है। - इस बार कंपनी अपने बेस मॉडल को 16 जीबी से बदल कर 32 जीबी करेगी।  - यानि iPhone 7 कम से कम 32 जीबी के वेरिएंट में ही आएगा।  - वहीं, इसे 128 जीबी और 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। - हालांकि, पिछले कुछ समय से इसके फीचर को लेकर कई तरह की बातें चल रही हैं।  - दुनियाभर की साइट्स ने अपने दावे किए हैं। कुछ ने तो इसके फीचर लीक करने का भी दावा किया है। - ऐसी भी खबर है कि iPhone को एप्पल अमेरिका में 16 सितंबर तक मार्केट में उतार देगी।