आईफोन 7 के लिए लाइन में लगे युवक ने ठुकराया सवा लाख का ऑफर, स्टोर के बाहर लगाए टेंट

वॉशिंगटन (17 सितंबर): एप्पल आईफोल को लेकर दुनियाभर में कितना क्रैज है यह किसी से छूपा नहीं है। दुनिया के 28 देशों में आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस की बिक्री शुरू कर दी है। खबर है कि कुछ देशों में कंपनी के स्टोर्स के बाहर लोग टेंट लगाकर पिछले दो दिनों से जमे हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत, नेपाल और हॉलैंड से लोग आईफोन खरीदने लंदन पहुंचे हैं। हालांकि, स्टोर खुलने के बाद कस्टमर्स निराश भी हो रहे हैं, क्योंकि उनका पसंदीदा जेट ब्लैक कलर पहले ही बिक हो चुका है।

दुनियाभर में ऐसी है आईफोन की दीवानगी... - शुक्रवार से 28 देशों में आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस की बिक्री शुरू हो गई। - 7 सितंबर को iPhone 7 और iPhone 7 Plus 32 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। बिना हेडफोन जैक वाले इन आईफोन की अमेरिका में कीमत 43 हजार रुपए से शुरू हो रही है। - अमेरिका में स्टोर के बाहर रातभर से खड़े लोगों से मिलने एप्पल CEO टिम कुक भी पहुंचे और उनके हौसले की तारीफ की। - चीन के शंघाई में सैकड़ों लोग स्टोर के बाहर जमे हैं ताकि जल्दी से जल्दी उनका नंबर आए और वो कम से कम दो फोन एक साथ खरीद सकें। - न्यूयॉर्क में फिफ्थ एवेन्यू इलाके में एप्पल स्टोर के बाहर फैंस गुरुवार रात से जमे हैं। - जर्मनी के हैम्बर्ग और बर्लिन में भी लोग ठंडे मौसम के बावजूद डटे हुए हैं और वीकेंड रजाई में बिता रहे हैं। - वॉशिंगटन में भी आईफोन का गजब का क्रैज है यहां भी लोग लाइनों से हिलने को तैयार नहीं। तुर्की जैसे देश से भी लोग आईफोन खरीदने पहुंचे हैं। - लंदन में बारिश के बावजूद जोश में कमी नहीं है और लोग वीकेंड एन्जॉय करने की बजाए लोग एप्पल स्टोर के बाहर खड़े हैं। यहां 49 साल के पॉल डू बफ को पहला आईफोन 7 मिला।

सिडनी के 16 साल के कस्टमर ने ठुकराया सवा लाख का ऑफर - न्यूज एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक सिडनी में 16 साल के मार्कस ने आईफोन 7 खरीदने के लिए सवा लाख रुपए का ऑफर ठुकरा दिया। - 30 घंटे से लाइन में खड़े मार्कस सबसे आगे थे। पीछे वाले एक शख्स ने उन्हें लाइन छोड़ने के लिए 1.25 लाख रु. देने की बात कही लेकिन एप्पल के दीवाने मार्कस ने यह ऑफर ठुकरा दिया। - लंदन के सबसे बड़े एप्पल स्टोर के बाहर लाइन में लगे 83% लोग पुरुष हैं और उनकी औसत उम्र 30 साल है।

भारत में 8 अक्टूबर से मिलने लगेगा - आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस भारत में 8 अक्टूबर से मिलने लगेंगे। - आईफोन 7 के 32 GB वेरिएंट की कीमत 60 हजार रुपए, 128 GB वैरिएंट की कीमत 70 हजार रुपए और 256 GB वैरिएंट की कीमत 80 हजार रुपए रखी गई है। - वहीं आईफोन 7 प्लस का 32 GB वेरिएंट 72 हजार रुपए, 128 GB वेरिएंट 82 हजार रुपए और 256 जीबी वेरिएंट 92 हजार रुपए में मिलेगा।