Blog single photo

iPhone 12 में तीन नहीं बल्कि चार कैमरे का मिलेगा तोहफा, लीक हुई जानकारी

प्रीमियम डिवाइस मेकर ऐपल ने बीते कई साल से अपने आईफोन डिजाइन में बड़े बदलाव नहीं किए हैं लेकिन 2020 iPhone का डिजाइन बहुत कुछ ला रहा है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 नवंबर):  प्रीमियम डिवाइस मेकर ऐपल ने बीते कई साल से अपने आईफोन डिजाइन में बड़े बदलाव नहीं किए हैं लेकिन 2020 iPhone का डिजाइन बहुत कुछ ला रहा है। 2020 में लॉन्च होने वाले iPhone 2012 मॉडल के कुछ रेंडर्स लीक हुए हैं और सामने आया है कि इसमें रियर पैनल पर चार कैमरा सेंसर दिए जाएंगे। इतना ही नहीं, डिवाइस के नॉच साइज से लेकर बिल्ड में भी बहुत से बदलाव दिख रहे हैं। 

सूत्रों की मानें तो कंपनी अगामी आईफोन को नए साल में लॉन्च करेगी। वहीं, दूसरी तरफ इस सीरीज से जुड़ी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही हैं, जिनमें फोन के लुक को देखा जा सकता है। इन तस्वीरों को देखें तो कंपनी ने इसमें ऊपर की तरफ नॉच के साथ बैक पैनल में चार कैमरे दिए हैं।

कंपनी पहली बार आईफोन में क्वाड कैमरा सेटअप देगी, जिसमें वाइड एंगल लेंस, एक अल्ट्रा वाइड, दो एक्स टेलीफोटो के साथ टीओएफ सेंसर मौजूद होंगे। साथ ही यूजर्स को इस डिवाइस में टाइम-ऑफ-फ्लाइट सेंसर मिल सकता है, जिससे वह शानदार फोटोग्राफी कर सकेंगे। उम्मीद लगाई जा रही हैं कि आने वाले आईफोन 12 में बहुत सारे एआर (ऑगमेंटेड रियलिटी) तकनीक से लेस फीचर्स दिए जाएंगे। 

लोगों को इस फोन में आईफोन 5 और 5एस के लुक की याद आ सकती है। इतना ही नहीं इस फोन का नॉच आम फोन के नॉच की तुलना में अधिक पतला होगा। लीक के अनुसार, कंपनी इस फोन में 5.4 से लेकर 6.7 इंच तक का डिस्प्ले देगी। वहीं, यह फोन ग्राहकों के लिए स्पेस ग्रे, रोज गोल्ड और नए मिडनाइट ग्रीन कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध हो सकता है। 

Tags :

NEXT STORY
Top