सचिन बन सकते हैं रियो ओलिंपिक के गुडविल एंबेसडर

नई दिल्ली(21 अप्रैल): दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को रियो ओलंपिक का गुडविल एंबेसडर नियुक्त किया जा सकता है। सलमान खान को गुडविल एंबेसडर बनाए जाने के बाद हुए विवाद के बीच आईओए ने सचिन को लेटर लिखा है। हालांकि 43 वर्षीय सचिन ने अभी जवाब नहीं दिया है। 

एक अंग्रेजी वेबसाइट से बात करते हुए आईओए के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि मैं इस बात की पुष्टि करता हूं हमनें सचिन को लेटर लिखा है। लोग ये ना सोचें कि सचिन सलमान की जगह लेंगे। हम सिर्फ खेल पर ध्यान नहीं दे रहे हैं, हमनें निर्णय लिया कि अलग-अलग क्षेत्र के सफल लोगों को इससे जोड़ा जाए, जिससे कि रियो में भाग लेने वाले एथलेटिक प्रेरित हों।

सूत्रों के मुताबिक इस रोल के लिए आगे संगीतकार ए.आर रहमान से भी संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पांच अलग-अलग एंबेसडर की तरफ हम देख रहे हैं। जिससे कि सफलता केंद्र बिदु बने ना कि प्रोफेशन। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सचिन हमेशा से ओलंपिक खि‍लाड़ि‍यों का उत्साह बढ़ाते रहे हैं। उन्होंने कई ख‍िलाड़ि‍यों की मदद भी की है। 2014 में एशि‍यन गेम्स के बाद सरिता देवी के निलंबन को रद्द करवाने में भी उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी।