जेटली ने कहा, माल्या को भारत वापस लाने का पूरा प्रयास कर रही हैं जांच एजेंसियां

नई दिल्ली ( 20 अप्रैल ): केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को कहा कि जांच एजेंसियां शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिशें कर रही हैं। गौरतलब है कि मंगलवार को स्कॉटलैंड यार्ड ने लंदन में माल्या को गिरफ्तार कर लिया था हालांकि तीन घंटे बाद ही उन्हें जमानत मिल गई थी।


जेटली का कहना है, “मेरे विचार से सरकार और सभी जांच एजेंसियां अपनी ओर से पूरी कोशिश कर रही हैं, क्योंकि एजेंसियों का मानना है कि उन्होंने जो अपराध किया है उसके लिए उन्हें भारत लाया जाना जरूरी है।” हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि माल्या का प्रत्यर्पण ब्रिटेन में "न्यायिक प्रक्रिया" का हिस्सा है।


उन्होंने कहा, “यह उस देश में एक न्यायिक प्रक्रिया का हिस्सा है और वहां न्यायिक प्रक्रिया विचारों पर काम करती है।” यह जानकारी उन्होंने माल्या-प्रत्यार्पण के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में दी।


विजय माल्या को भारतीय अदालतों की ओर से अपराधी घोषित किया जा चुका है। उन्हें मंगलवार को स्कॉटलैंड यार्ड ने लंदन में गिरफ्तार किया था, हालांकि कुछ ही घंटों बाद उन्हें 6,50,000 पाउंड का बेल बॉन्ड भरने के बाद रिहा कर दिया गया। माल्या को वेस्टमींस्टर की अदालत में 17 मई को पेश होने का आदेश भी दिया गया है।