स्टार हॉकी खिलाड़ी ज्योति गुप्ता की मौत, रेलवे लाइन पर मिला शव

नई दिल्ली(4 अगस्त): भारतीय महिला हॉकी टीम की स्टार खिलाड़ी ज्योति गुप्ता की बुधवार को मौत हो गई है। ज्योति का शव बुधवार की देर रात रोहतक में रेल लाइन पर मिला। 

- ज्योति गुप्ता हरियाणा के सोनीपत की कालूपुर गांव की रहने वाली थीं। वह हॉकी में नेशनल गोल्ड मेडलिस्ट खिलाड़ी भी रह चुकी थीं। 

- ज्योति का शव रेवाड़ी जंक्शन के पास रेलवे ट्रेक पर पड़ा मिला। शव मिलने की सूचना के बाद एएसआइ उमेद सिंह व एएसआइ उर्मिला देवी के नेतृत्व में मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया। 

- रिपोर्ट के मुताबिक देर रात तक जब ज्योति घर नहीं लौटी तो परिजनों ने उसके मोबाइल पर कॉल कर रहे थे। उसके बाद पुलिस ने सोनीपत के विजयनगर वार्ड नंबर-25 निवासी ज्योति गुप्ता 21 वर्ष पुत्री प्रमोद गुप्ता के रूप में की गई।

- सोनीपत पुलिस ने बताया कि ट्रेन के लोको पायलट से बात हो गई है। पायलट ने बताया कि ज्योति ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या की है।

- वहीं सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंचे परिजनों ने ज्योति की हत्या की आशंका जताई है। घरवाले ने बताया कि ज्योति बुधवार की सुबह घर से रोहतक विश्वविद्यालय के लिए निकली थी। 

- गौरतलब है कि ज्योति अगले हफ्ते बेंगलुरु में हॉकी कैंप में भी जाने वाली थी। वह एक स्ट्राइकर खिलाड़ी थी और पिछले 4-5 साल से भारतीय महिला हॉकी टीम का हिस्सा थीं। ज्योति के कोच अनिल कुमार ने बताया कि ज्योति एक प्रतिभावान खिलाड़ी थीं। वह भारत के लिए एशिया कप, सैफ गेम्स और स्पेन में भी खेल चुकी हैं।