महोबा में इंटरसिटी के इंजन में लगी आग, ट्रेन से कूद कर भागे लोग

नई दिल्ली (05 मई): शनिवार को मध्य प्रदेश के छतरपुर में इंटरसिटी एक्सप्रेस के डीजल इंजन में आग लग गई, जिससे हड़कंप मच गया। ट्रेन में लगी आग से यात्री इस कदर डर गए कि लोग अपनी जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से ही कूदने लगे। जब ये हादसा हुआ उस वक्त ट्रेन खजुराहो से चलकर उदयपुर जा रही थी। 

बताया जा रहा है कि खजुराहो इंटरसिटी जैसे ही हरपालपुर रेलवे स्टेशन के पास पहुंची ट्रेन के इंजन में अचानक आग लग गई। इंजन से उठता धुंआ देखकर यात्री इतना डर गए कि वे चलती ट्रेन से ही कूदने लगे। बताया जा रहा है कि यात्रियों ने जिस वक्त ट्रेन से कूदना शुरू किया उस वक्त ट्रेन काफी स्पीड में थी। यात्रियों में आग का खौफ इस कदर था कि उन्होंने ट्रेन के रुकने का भी इंतजार नहीं किया।

ट्रेन को चेन पुलिंग कर रोका गया और यात्री कोच से कूद कूदकर दूर भागकर खड़े हो गए। ट्रेन चालक समेत अन्य लोगों ने यूपी 100 पर सूचना दी। मौके पर पुलिस समेत जीआरपी के जवान पहुंचे साथ ही दमकल की दो गाड़ियां पहुंच गई। फायर सर्विस के जवानों ने आग पर काबू पा लिया। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस के मुताबिक सम्भवत वायरिंग में कोई समस्या आने से घटना हुई है। अहतियात के तौर पर इंटरसिटी को लगभग ढाई घंटे रोककर रखा गया और दोपहर 2 बजे वह घुटई से रवाना की गई।