कॉर्पोरेट कंपनी में काम करने वाले होते हैं 1 करोड़ इंश्योरेंस के हकदार


नई दिल्ली (9 अगस्त):
अगर आप किसी कॉर्पोरेट कंपनी में काम करते हैं तो यह खबर जानना आपके लिए बहुत ही उपयोगी है, क्योंकि आप बिना किसी ईएमआई के 30 लाख रुपए से 1 करोड़ रुपए तक के इंश्योरेंस के हकदार हो सकते हैं। बशर्ते कंपनी ने आपका सैलरी एकाउंट स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) या फिर एचडीएफसी (HDFC) बैंक में खोला हो।

SBI की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक उनके कार्पोरेट सैलरी एकाउंट होल्डर्स खाता खुलने के समय ही दुर्घटना बीमा के हकदार हो जाते हैं। HDFC बैंक ने भी अपनी वेबसाइट पर इसी तरह की जानकारी दी हुई है।
SBI के मुताबिक कार्पोरेट सैलरी पैकेज के तहत एकाउंट होल्डर 20 लाख रुपए के पर्सनल इंश्योरेंस का हकदार है। अगर मृत्यु हवाई दुर्घटना में होती है तो एकाउंट होल्डर 30 लाख रुपए के इंश्यरेंस का हकदार है।

हालांकि यह सुविधा एचडीएफसी बैंक के कार्पोरेट सेलरी एकाउंट्स पर भी उपलब्ध है। एचडीएफसी बैंक के रेग्युलर सेलरी एकाउंट पर 6 लाख रुपए का पर्सनल एक्सिडेंट डेथ कवर मुफ्त है। अगर मृत्यु हवाई दुर्घटना में होती है तो इंश्योरेंस कवर स्टेट बैंक की तरह 30 लाख रुपए का है। एचडीएफसी बैंक में प्रीमियम सेलरी एकाउंट पर 15 लाख रुपए का पर्सनल एक्सिडेंट डेथ कवर है और हवाई दुर्घटना में मृत्यु पर 1 करोड़ रुपए का डेथ कवर है।