इंस्टाग्राम के नए फीचर पर भड़के यूज़र्स, वापस आया पुराना फीचर



न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (29 दिसंबर): लोकप्रिय फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम को एक गलती महज एक घंटे में ही अपने नए फीचर की जगह पुराने फीचर में लौटना पड़ा। कंपनी को यूजर्स की प्रतिक्रिया के बाद एक घंटे के भीतर नए फीचर को हटाना पड़ा। दरअसल, इंस्टाग्राम के लेटेस्ट अपडेट में स्क्रोलिंग के बजाए टैप फीचर नजर आने लगा। इस पर यूजर्स भड़क गए और इंस्टाग्राम को इस फीचर को हटाना पड़ा।

इंस्टाग्राम ने गुरुवार को अचानक से एक नया फीचर रोलआउट कर दिया, जिसमें फीड अप-डाउन की जगह साइड-टू-साइड स्क्रॉल होने लगे। यह फीचर बिना किसी जानकारी के रोलआउट हुआ जिसके बाद लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी। कुछ लोगों ने सोशल मीडिया इसको लेकर गुस्सा भी जाहिर किया।




इस फीचर के रोलआउट होने के बाद इंस्टाग्राम के हेड ऑफ प्रोडक्ट एडम मोसेरी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि यह एक छोटा सा टेस्ट था लेकिन यह हमारी उम्मीद से ज्यादा बड़ा हो गया।  इसके अलावा कई यूजर्स ने भी कहा कि नया फीचर रोलआउट होने के कुछ ही मिनट बाद वापस से अपने पुराने अवतार में आ गया।






फेसबुक के स्वामित्व वाली इस फोटो शेयरिंग सर्विस ने यह फीचर गुरुवार को ऐप में 'Tap through posts, just like you tap through stories,' इंस्ट्रक्शन देते हुए किया था। लेकिन अन्य अपडेट्स की तरह इसे तारीफ नहीं मिली। लोगों ने इस फीचर के रोलआउट होते ही ट्विटर पर जमकर अपना गुस्सा जाहिर किया, लोगों ने इसको लेकर इतने ट्वीट किए कि अमेरिका में गुरुवार की सुबह #instagramupdate ट्रेंड करने लगा। इसके बाद इंस्टाग्राम ने बयान जारी करते हुए कहा कि एक बग के कारण कुछ यूजर्स को अपने फीड में चेंज देखने को मिला।  हमने इसे तुरंत ठीक कर दिया है और इस परेशानी के लिए हम माफी मांगते हैं।