बंपर मुनाफे से इन्फोसिस गदगद, 2100 को दिया प्रमोशन

नई दिल्ली (30 जनवरी) :  देश की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर एक्सपोर्टर कंपनी इन्फोसिस ने बंपर मुनाफ़े की खुशी अपने कर्मचारियों के साथ बांटी है। 'इकनॉमिक टाइम्स'  की रिपोर्ट के मुताबिक दिसंबर तिमाही के रिज़ल्ट से गदगद इन्फोसिस ने 2100 कर्मचारियों को प्रमोशन दिया है।

दिसंबर तिमाही के रिजल्ट  इन्फोसिस के प्रवक्ता ने कर्मचारियों के प्रमोशन की खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि यह एक जनवरी से ही लागू हो जाएगा। पूरी कंपनी के अधिकारियों और कर्मचारियों को उनके परफॉर्मेंस और उनके रोल्स की मच्योरिटी के आधार पर प्रमोशन लेटर्स सौंपे जा चुके हैं। इसी महीने इन्फोसिस ने एंप्लॉयीज को दिए जा रहे वेरिअबल पेआउट्स को 100 प्रतिशत से घटाकर 75 प्रतिशत कर दिया था। लेकिन, जनवरी में अक्टूबर के मुकाबले ज्यादा कर्मचारियों को प्रमोट किया गया है।

अक्टूबर में 2,000 टॉप परफॉर्मिंग एंप्लॉयीज और सीनियर मैनेजर्स को प्रमोशन मिला था। अगस्त 2014 में जब विशाल सिक्का ने इन्फोसिस के सीईओ का पद संभाला था, तब उन्होंने 5,000 प्रमोशनों को हरी झंडी दी थी ताकि कंपनी छोड़ने की प्रवृति कम हो और कर्मचारियों का उत्साह बढ़े। तब कंपनी छोड़ने वाले कर्मचारियों का आंकड़ा 20 प्रतिशत के आसपास हुआ करता था। 2014-15 की सितंबर तिमाही में सिक्का ने 4,000 और लोगों को प्रमोशन दिए थे।