केंद्रीय मंत्री की पत्नी बनीं इन्फोसिस के बोर्ड की डायरेक्टर, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

नई दिल्ली (14 जनवरी) : केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा की पत्नी डॉ पुनिता कुमार सिन्हा को आईटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी इन्फोसिस ने स्वतंत्र निदेशक (इंडिपेंडेंट डायरेक्टर) के तौर पर अपने बोर्ड में शामिल किया गया है। सोशल मीडिया पर ये मुद्दा बहस का विषय बन गया है।

बता दें कि 53 वर्षीय डॉ. सिन्हा कई बड़ी अमेरिकी कंपनियों के साथ काम कर चुकी हैं। उनके पास अंतरराष्ट्रीय तथा उभरते बाजारों में फंड मैनेजमेंट का 25 साल से भी ज्यादा का अनुभव है।

इन्फोसिस देश की दूसरी सबसे बड़ी आउटसोर्सिंग कंपनी है। सोशल मीडिया पर कुछ लोगों को यह कॉन्फ्लिक्ट ऑफ इंट्रेस्ट का मामला लग रहा है। इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक देश की दूसरी सबसे बड़ी आउटसॉर्सिंग कंपनी के बोर्ड में उनकी नियुक्ति की खबर आने के बाद सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। कुछ लोगों को यह कॉन्फ्लिक्ट ऑफ इंट्रेस्ट का मामला लग रहा है क्योंकि वह केंद्र में एक राज्य मंत्री की पत्नी हैं।

हालांकि, ऐसे लोगों को सोशल मीडिया पर कुछ लोग जवाब दे रहे हैं कि डॉ. सिन्हा की पहचान जयंत सिन्हा की पत्नी से कहीं ज्यादा एक निवेशक की है। ​वहीं इन्फोसिस ने एक बयान जारी कर कहा कि डॉ. सिन्हा 1990 के दशक के शुरुआती चरण में भारत के शेयर बाजारों में पहला विदेश निवेश के लिए रास्ता तैयार कर चुकी हैं। पुनिता कुमार सिन्हा पैसिफिक पैरडाइम अडवाजर्स की फाउंडर और मैनेजिंग पार्टनर हैं। यह एशियाई बाजार आधारित एक स्वतंत्र निवेश सलाहकार और प्रबंध कंपनी है।