INDvsNZ: कोहली ने रचा इतिहास, इस मामले में दिग्गज बल्लेबाज़ लारा को छोड़ा पीछे

                                                                                   Photo: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 जनवरी):  नेपियर में खेले गए पहले वनडे मैच मेंं भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने दो विकेट खो कर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत ने इस मैच को डकवर्थ लुईस से जीता। इस मैच में कोहली ने 45 रनों की पारी खेली तो वहीं शिखर धवन ने नाबाद 75 रन बनाए।

कोहली के खाते में एक और रिकॉर्ड जुड़ गया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को एक दिवसीय में रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच नेपियर में खेले गए पहले मैच में यह कारनामा किया है। आज के मैच में 21 रन बनाते ही कोहली ने वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा के वनडे में बनाए रनों से आगे निकल गए। विराट कोहली अब वनडे में रन बनाने के मामले में दसवें नंबर पर आ गए हैं।

                                                                             Photo: Google

विराट कोहली सैंटनर की गेंद पर चौका लगाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया, हालांकि कोहली 45 की निजी स्कोर पर आउट हो गए और मैच को खत्म नहीं कर पाये, कोहली ने अपने 45 रनों की पारी में तीन शानदार बाउंड्री लगाई। भारत की ओर से शिखर धवन ने नाबाद 75 रनों की पारी खेली। 

सीरीज का बेहतर आगाज करते हुए भारत ने अपने पहले मैच को 8 विकेट से जीत लिया। लारा ने 299 वनडे में 40.48 के औसत से 10,405 रन बनाये हैं तो वहीं कोहली ने यह आकड़ा अपने 220वें मैच में ही हासिल कर लिया है। कोहली ने ये रन 59.68 के जबरदस्त औसत से बनाई है। वनडे में विराट कोहली 15 वें बल्लेबाज हैं जो 10,000 रन तक पहुंच पाये हैं इसके पहले भारत की ओर से सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड, सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी, 10,000 के रनों के आकड़े तक पहुंच पाए हैं। इस सूची में सचिन तेंदुलकर 18,426 रनों के साथ शीर्ष पर कायम हैं।