INDvsAUS: कोहली के विवादित कैच पर छिड़ी बहस, देखें वीडियो

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (16 दिसंबर): ऑस्ट्रेलिया ने भारत के पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 132 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया को 175 रनों की बढ़त मिल गई है। अभी उसके बाद 6 विकेट बाकी हैं। उस्मान ख्वाजा 102 पर 41 रन और टिम पेन 26 गेंदों पर 8 रन बनाकर खेल रहे हैं। कप्तान विराट कोहली (123) के शतक के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की अपनी पहली पारी में 283 रन बनाए। नाथन लॉयन ने 67 रन देकर पांच विकेट झटके। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन (मैच रिपोर्ट) भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जरूरत के समय एक बेहतरीन शतक की बदौलत भारत को पहली पारी में 283 रनों तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया, लेकिन जिस शॉट पर वह आउट हुए, वह आईसीसी के लिए मजबूत सवाल छोड़ गया, वहीं हरभजन सिंह सहित कई क्रिकेटरों ने कोहली को आउट होने के फैसले पर सवाल खड़े किए, तो सोशल मीडिया पर इस फैसले के खिलाफ प्रशंसकों को जमकर गुस्सा फूटा।

 

फैंस ने इन चाहने वालों ने अपने-अपने अंदाज में अपने गुस्से का इजहार किया है।

विराट कोहली के इस विकेट के बाद अब क्रिकेट की दुनिया में एक जंग सी छिड़ गई है। क्रिकेट के फैंस दो भागों में बंट गए हैं और अब अब सोशल मीडिया पर एक बहस सी छिड़ गई है। आप खुद ही देखिए कि क्रिकेट के दिग्गज़ों के साथ-साथ फैंस सोशल मीडिया पर क्या-क्या लिख रहे हैं। 

हैंड्सकॉम्ब ने झुकते हुए कैच लपका। अंपायर ने आउट करार दिया। इसके बाद रीव्यू पर भी फैसला विराट के खिलाफ गया। थर्ड अंपायर के पास इतने ज्यादा सबूत मौजूद नहीं थे जिसके जरिए वह मैदानी अंपायर के फैसले को बदल देते। यही वजह रही कि कोहली को आउट दिया गया।