इस शख्स ने अपनी शादी में चिड़ियाघर के जानवरों को दी दावत

नई दिल्ली (23 जुलाई): क्या आपने कभी ऐसी शादी के बारे में सुना हैं, जिसमें किसी जू के जानवरों को दावत दी गई हो। आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स से मिलवाने वाले हैं। बात इंदौर के रहने वाले आदित्य की हो रही है। जिन्होनें अपनी शादी की खुशियां जू के जानवरों के साथ-साथ वृद्धाश्रम और अनाथ आश्रम में रहने वाले लोगों की बीच बांटी।

तो मिलिए आदित्य से, जिन्होनें बीते दिनों एक नई जिंदगी की शुरुआत की हैं। हमेशा से समाजसेवा में हमेशा जुटे रहने वाले आदित्य ने अपनी शादी को भी समाजसेवा का एक ऐसा जरिया बना लिया, जो पूरे समाज के लिए एक मिसाल है।

आदित्य लंबे समय से समाजसेवा के क्षेत्र में काम कर रहे हैं और जब मौका शादी का आया, तो इन्होनें शादी में सैकडों रिश्तेदारों और दोस्तों को दावत देने की बजाय करीब दस हजार लोगों के लिए एक दिन ब्रेकफास्ट, लंच औऱ डिनर का इंतजाम किय़ा और ये दस हजार लोग अनाथ आश्रम, वृद्धाश्रम में रहने वाले लोग थे। 

बात यहीं खत्म नहीं हुई, आदित्य ने अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी खुशी में इंदौर जू के जानवरों को भी शामिल किया। आदित्य ने शादी के मौके पर जू के हजार जानवरों के खाने का इंतजाम किया और एक टाइगर को गोद भी लिया।

जू के जानवरों को शादी की दावत देना, शायद आपने ना सुना होगा, लेकिन ये सच हैं। आदित्य ने पूरे समाज को पर्यावरण से जुड़ने का संदेश दिया है और साथ ही ये बताने की कोशिश की हैं कि समाज से दूर हो चुके इंसानी तबके का ख्याल रखना सबकी जिम्मेदारी हैं।

बहरहाल चलते-चलते ये भी जान लीजिए कि आदित्य शादी से पहले ही सिंगल पेरेंट के रुप में एक स्पेशल बच्चे को गोद ले चुके हैं। कहा जा सकता हैं इस समाज को आदित्य जैसे लोगों की बेहद जरुरत है, जो समाज को बदल सके और समाज को उसकी जिम्मेदारी का अहसास दिला सके।