भारत की ताकत से घबराया पाक, कहा- परमाणु ताकत बढ़ी तो देंगे जवाब

 

नई दिल्ली (3 जुलाई): पाकिस्तान के पूर्व एनएसए सरताज अजीज ने शनिवार को भारत पर हमलावर रुख अपनाते हुए कहा कि अगर भारत अपना परमाणु प्रसार करेगा तो पाकिस्तान उसका जवाब देगा। समाचार एजेंसी एएनआई को दिए एक साक्षात्कार में अजीज ने कहा कि भारत और अमेरिका की दोस्ती के बाद पाकिस्तान ये कतई बर्दास्त नहीं करेगा कि भारत अपने परमाणु जखीरे में बढ़ोत्तरी करे।

अजीज ने साफ कहा कि अमेरिका इस बात को समझ ले कि भारत और अमेरिका की दोस्ती के बाद भारत के परमाणु जखीरे में इजाफे होने की सूरत पाकिस्तान को पसंद नहीं है। उन्होंने कहा कि अमेरिका के साथ भारत की दोस्ती से भारत-पाक के बीच रणनीतिक दूरियां नहीं बढ़नी चाहिए। अगर ऐसा होता है तो हमें भी इसकी प्रतिक्रिया देनी होगी। अगर अमेरिका चाहता है कि हम सकारात्मक रुख अपनाएं तो उनसे भारत को भी इस बात के लिए राजी करना होगा कि वह अपना परमाणु जखीरा न बढ़ाए और तनाव को कम कर विवादों को हल करने की शुरुआत करे। 

NSG में भारत की मजबूत होती स्थिती और अमेरिका का लगातार भारत के पक्ष में बोलने पर अजीज ने कहा कि अमेरिका भी मानता है कि पाकिस्तान की ये चिंताएं जायज हैं। अमेरिका भारतीय उपमहाद्वीप में परमाणु हथियारों की होड़ नहीं चाहता।