कोलंबो में गरजा रोहित का बल्ला, ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज

कोलंबो (31 अगस्त): भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो में खेले जा रहे चौथे वने मुकाबले में एकबार फिर रोहित शर्मा का बल्ला गरजा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को पारी के दूसरे ही ओवर में शिखर धवन (4) के रूप में पहला झटका लगा था लेकिन इससे बाद भारत ने सधा हुआ खेल दिखाया। कप्तान कोहली और रोहित शर्मा ने शानदार खेल का परिचय दिया, कोहली ने जहां अपने ने अपने वनडे करियर की 29वीं सेन्चुरी लगाई। वहीं रोहित शर्मा ने शानदार खेल दिखाते हुए अपने वनडे करियर का 13वां शतक जड़ा। रोहित 88 बॉल पर 104 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 3 छक्के लगाए।

रोहित का श्रीलंका में ये उनका दूसरा शतक है। रोहित शर्मा ने तीसरे वनडे में भी शतक लगाया था। इस तरह रोहित बैक टू बैक शतक लगाने वाले वो पहले भारतीय बन गए हैं। दुनिया में वह यह कारनामा करने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित शर्मा तीन बार वनडे में लगातार दो शतक लगा चुके हैं। इस मामले में वह सिर्फ विराट कोहली से पीछे हैं जिन्होंने चार बार दो लगातार शतक लगाए हैं।

रोहित शर्मा का वनडे में यह 13वां शतक है। इस तरह से उन्होंने राहुल द्रविड़ के 12 शतकों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। रोहित शर्मा अब वनडे में शतक लगाने के मामले में गैरी कर्स्टन और डेविड वॉर्नर से साथ 24वें नंबर पर पहुंच गए हैं।