ये रही होंडा की कॉम्पैक्ट एसयूवी डब्ल्यूआर-वी

नई सिटी सेडान के बाद भारत में होंडा की तैयारी कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में उतरने की है, यहां कंपनी की पेशकश होगी डब्ल्यूआर-वी। भारत में इसका प्रोडक्शन शुरू हो चुका है और इसे मार्च तक लॉन्च किया जा सकता है। पहली बार कंपनी के एक प्लांट में इसकी झलक देखने को मिली है। इसे होंडा ब्राज़ील की आर एंड डी टीम ने तैयार किया है।

भारतीय बाज़ार में आने वाली 'विनसम रनअबाउट व्हीकल' या डब्ल्यूआर-वी को पिछले साल साउ पाउलो इंटरनेशनल मोटर शो के दौरान ब्राज़ील में पेश किया गया था। डब्ल्यूआर-वी का भारतीय अवतार, ब्राजील में उतारे गए मॉडल से काफी मिलता-जुलता है। होंडा ने प्रोडक्शन कॉस्ट कम रखने के लिए डब्ल्यूआर-वी के मामले में बीआर-वी वाला ही फॉर्मूला अपनाया है। डब्ल्यूआर-वी के कई बॉडी पैनल प्रीमियम हैचबैक जैज़ से लिए गए हैं जबकि बीआर-वी के मामले में कंपनी ने मोबिलियो के कई बॉडी पैनल का इस्तेमाल किया था।

डब्ल्यूआर-वी एक नए चेहरे के साथ आएगी, इसे दमदार दिखाने के लिए बोनट को ऊंचा रखा गया है। ग्रिल भी चौड़ी और लंबी है, ग्रिल पर दी गई क्रोम बार हैडलैंप्स तक जाती है। इस मामले में यह नई होंडा सीआर-वी एसयूवी से मिलती-जुलती है। हैडलैंप्स में हेलोज़न बल्ब इस्तेमाल हुए हैं, इन के साथ डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें भी दी गई हैं। साइड से यह जैज़ से मिलती-जुलती है, लेकिन पिछला हिस्सा एकदम अलग है। इसके टेललैंप्स का डिजायन एकदम अलग है और यह बूट गेट तक जाते हैं। होंडा ने टैललैंप्स के साथ ब्लैक पैनल का इस्तेमाल भी किया है। पिछला बंपर ड्यूल टोन शेड में दिया गया है। यहां सिल्वर कलर की फॉक्स स्किड प्लेट और हनीकॉम्ब ग्रिल वाला पैनल भी लगा है। डब्ल्यूआर-वी के चारों तरफ ब्लैक बॉडी क्लैडिंग भी दी गई है, इसमें 16 इंच के नए डिजायन वाले अलॉय व्हील दिए गए हैं, जो इसे ऊंचा कद देंगे।

डब्ल्यूआर-वी का केबिन और फीचर्स जैज़ से मिलते-जुलते हो सकते हैं। इसमें जैज़ जैसा ही डैशबोर्ड और मैज़िक सीटें भी आएंगी। इस में की-लैस एंट्री और नई सिटी में आने वाला इंफोटेंमेंट सिस्टम आ सकता है। यह सिस्टम एड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले को सपोर्ट करेगा। इंजन की बात करें तो इस में जैज़ वाले पेट्रोल और डीज़ल इंजन ही आएंगे।

कारदेखो

ये रही होंडा की कॉम्पैक्ट एसयूवी डब्ल्यूआर-वी