देश में पोर्न देखने वालों में 30 फीसदी महिलाएं, सबसे ज्यादा सर्च की गईं सनी लियोनी

नई दिल्ली (9 जनवरी ): पॉर्न देखने के मामले में भारत दुनिया में 2015 के मुकाबले 2016 में एक स्थान गिरा है। कॉन्टेंट वेबसाइट पॉर्नहब ने अपनी सालाना रिपोर्ट जारी की है। इसमें यह खुलासा हुआ है कि दुनियाभर के सबसे ज्यादा पॉर्न देखने वाले देशों में भारत चौथे नंबर पर है। पिछली साल भारत इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर था। भारतीय यूजर्स नेट पर सबसे ज्यादा सनी लियोन को सर्च करते हैं।

2016 की लिस्ट में अमेरिका, ब्रिटेन और कनाडा क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि भारत में पॉर्न देखने वालों में 30 फीसदी महिलाएं शामिल हैं। इतना ही नहीं, पॉर्न देखने में भारतीय 'मेड इन इंडिया' पॉर्न को ही प्राथमिकता देते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, पॉर्न सर्च करते वक्त भारतीय नेट यूजर्स ने 'इंडियन' शब्द सर्वाधिक बार टाइम किया। पॉर्न से रिलेटेड सर्च में टॉप 10 की लिस्ट में 'इंडियन आंटी विद यंग' नंबर 1 पर रहा।

टॉप सर्च के लिहाज से महिलाओं ने 'लेस्बियन' शब्द को सर्वाधिक बार सर्च किया, जबकि पुरुषों ने 'मिल्फ' शब्द को सबसे ज्यादा सर्च किया। भारत में सर्वाधिक पॉर्न देखने के मामले में 18 से 24 साल के युवाओं की संख्या सबसे अधिक है।