पंजाब की सिख महिला तीर्थयात्री ने कबूला इस्‍लाम, पाकिस्तानी से की शादी

नई दिल्ली(20 अप्रैल): पंजाब के होशियारपुर जिले की एक सिख महिला ने कथित रूप से इस्लाम अपना लिया है। यही नहीं उसने लाहौर के पाकिस्तानी नागरिक से शादी कर ली है। इस बाबत पंजाब में रह रहे उसके परिवार को जानकारी मिल गई है। 

- महिला के बुजुर्ग ससुर तरसेम सिंह ने गुरुवार को आरोप लगाया कि हो सकता है कि उनकी बहू पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) के हाथों में पड़ गई हो और हो सकता है कि उसे धर्म परिवर्तन या फिर से शादी करने के लिए मजबूर किया गया हो। महिला विधवा है और उसके तीन बच्चे हैं।

- महिला का नाम किरण बाला है और वो शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एजीपीसी) के प्रतिनिधिमंडल की ओर से बतौर तीर्थयात्री 12 अप्रैल को पाकिस्तान रवाना हुई थी। वह कथित तौर पर 16 अप्रैल को गायब हो गई।

- वह भारतीय पासपोर्ट पर पाकिस्तान वीजा के साथ पाकिस्तान गई थी जो 21 अप्रैल तक वैध है। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला ने 16 अप्रैल को लाहौर में दारुल अलूम जामिया नईमीया में इस्लाम अपना लिया और बाद में लाहौर के हंजरवाल मुल्तान रोड के निवासी मोहम्मद आजम से निकाह कर लिया।

- करीब 1700 भारतीय तीर्थयात्री लाहौर के पास पंजा साहिब गुरुद्वारा और ननकाना साहिब समेत सिख धर्म स्थलों की यात्रा पर 13 अप्रैल को बैसाखी के मौके पर गए थे।